Food Poisoning : ठेले से चिकन शोरमा खाना पड़ा महंगा, मुंबई में युवक की मौत, 5 भर्ती | 19 year old died 5 admitted after shawarma from roadside vendor in Mankhurd Mumbai


मुंबई पुलिस ने शोरमा में खराब चिकन परोसने के आरोप में दो विक्रेताओं को गिरफ्तार किया गया है। ट्रॉम्बे पुलिस के अनुसार, महाराष्ट्र नगर निवासी प्रथमेश भोकसे (19) और उसके परिचित हमीद अब्बास सैयद (40) ने 3 मई की शाम में हनुमान चाली के पास फूड स्टॉल पर शावरमा खाया था। यह स्टॉल आनंद कांबले और मोहम्मद शेख का बताया जा रहा है।

अगले दिन प्रथमेश को पेट में तेज दर्द और उल्टी हुई, जिसके बाद वह पास के सरकारी अस्पताल में गया और दवाएं ली। इलाज से उसे बेहतर महसूस होने लगा। हालांकि, 5 मई को प्रथमेश को डायरिया हो गया और परिवार वाले उसे केईएम अस्पताल ले गए। जहां इलाज के बाद उसे घर भेज दिया। सोमवार सुबह तबियत खराब होने पर उसे केईएम अपस्ताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मंगलवार को उसकी मृत्यु हो गई।

बीएमसी ने शुरू की कार्रवाई

अन्य पीड़ित के बयान और अस्पताल की रिपोर्ट के आधार पर ट्रॉम्बे पुलिस ने शोरमा में खराब चिकन परोसने के लिए दुकान के दोनों मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने इलाके के अवैध फूड स्टालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इससे पहले अप्रैल के आखिरी हफ्ते में मुंबई के गोरेगांव (पूर्व) के संतोष नगर इलाके में ठेले से चिकन शोरमा खाने के बाद फूड पॉइजनिंग के कारण 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *