अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने लॉन्च किया नया वेंचर, जानिए ये कौन से बिजनेस से जुड़ा? | anushka and virats new venture nisarga forays into the world of business


सेलिब्रिटी कपल अनुष्का शर्मा और पूर्व क्रिकेट कप्तान विराट कोहली सिर्फ अपने-अपने फील्ड्स में ही नहीं बल्कि बिजनेस की दुनिया में माहिर खिलाड़ी बनते जा रहे हैं. हाल ही में कपल ने अपने नए वेंचर ‘निसर्ग’ की घोषणा की है. यह नया वेंचर इवेंट्स और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (IPs) को बढ़ावा देगा और मौजूदा आईपी में स्पेशल सेगमेंट्स को क्यूरेट करेगा और साथ ही नए प्लेटफॉर्म्स भी तैयार करेगा.

कंपनी की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, निसर्ग ने एक मोटरस्पोर्ट्स और मनोरंजन इवेंट कंपनी एलीट ऑक्टेन के साथ टाई-अप किया है, जिसके पास ‘द वैली रन’ जैसे आईपी हैं. एक पार्टनर के रूप में एलीट ऑक्टेन अलग-अलग एक्टिविटीज को एग्जीक्यूट करने और मोटरस्पोर्ट्स और मनोरंजन के सेक्टर में नए प्लेटफॉर्म सेगमेंट बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

कार्यक्रमों के कैलेंडर में फिलहाल 3 मोटर स्पोर्टिंग इवेंट, एक्सपो और इनोवेटिव युवा-कनेक्ट कार्यक्रम सहित एक म्यूजिक कॉन्सर्ट शामिल है.

अनुष्का और विराट ने एक जॉइंट स्टेटमेंट में कहा, “पर्सनली और प्रोफेशनली हम जो करते हैं, ‘निसर्ग’ हमारी उन वैल्यूज और विजन का प्रतीक है. उन्होंने आगे कहा कि निसर्ग एक पहल है, जो इन दृष्टिकोणों को बढ़ावा देगी. इनका प्रभाव तब देखा जाएगा जब हम इस यात्रा पर निकलेंगे और आकर्षक अनुभवों के माध्यम से इन्हें जमीन पर एग्जीक्यूट करेंगे ताकि जो हमें दिया गया था, हम उससे ज्यादा पीछे छोड़ सकें.

कौन हैं कंपनी की सीईओ

प्रेस रिलीज के मुताबिक, कंपनी के सीईओ ताहा कोबर्न कुटे हैं, जो ग्लोबल ऑपरेशन्स और स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप्स का नेतृत्व करते हैं. अन्य टॉप मैनेजमेंट में शिवांक सिद्धू शामिल हैं, जो स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग, इवेंट्स और अलायन्सेज का जिम्मा संभालेंगे. इसके अलावा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) की भूमिका अंकुर निगम निभाएंगे, जो फाइनेंस, लीगल और और ट्रांजेक्शन्स का नेतृत्व करेंगे.

क्या है एलीट ऑक्टेन?

एलीट ऑक्टेन इंक मोटरस्पोर्ट आईपी और स्पेशल इवेंट्स सेक्टर में काफी बड़ा नाम है. एलीट ऑक्टेन ने साल 2013 में भारत की सबसे बड़ी ड्रैग रेसिंग सीरीज का आयोजन कराया था. ड्रैग रेसिंग को मोटरस्पोर्ट्स का टी20 भी कहा जाता है और यह दुनिया के सबसे तेज स्पोर्ट्स में से एक है.

एलीट ऑक्टेन ने महेंद्र सिंह धोनी के बाइक फेस्टिवल ऑफ इंडिया (बीआईसी – ग्रेटर नोएडा), 70 ईएमजी के पॉपुलर इंडिया बाइक वीक (गोवा), भारत की पहली नाइट लिट ड्रैग रेस – वसई में रोअरिंग चैंपियंस, ड्रैग स्टार नाइट रेस के लिए भी ड्रैग रेसिंग इवेंट आयोजित किए हैं.

इसके अलावा जुहू और हैदराबाद स्ट्रीट सर्किट पर स्पीड फेस्ट नाइट रेस और स्टार स्टडेड कोलकाता का इंडिया स्पीड वीक (दिसंबर’16) भी एलीट ऑक्टेन ने ही आयोजित कराया था. इसमें जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, बाइचुंग भूटिया, राइमा सेन सहित कई सेलिब्रिटीज ने भाग लिया था.

महाराष्ट्र टूरिज्म और तेलंगाना सरकार ने रेसर्स को सुरक्षित और कंट्रोल्ड वातावरण में ऑफिशियल (एफएमएससीआई अप्रूव्ड) मोटरस्पोर्ट इवेंट्स का हिस्सा बनने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करने की पहल को भी सपोर्ट किया है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *