अरुषी ने मनोरंजन की दुनिया में लहराया नया परचम, देवभूमि में शुरू की वेब सीरीज ‘काफल’


विजयदशमी के दिन देवभूमि उत्तराखंड से हिंदी मनोरंजन जगत के लिए शुभ समाचार आया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के आशीर्वाद के साथ लोकप्रिय अभिनेत्री अरुषी पोखरियाल निशंक ने बतौर निर्माता अपनी एक नई यात्रा का शुभारंभ किया है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार के लिए उन्होंने एक बहुत ही अनोखे विषय पर एक नई वेब सीरीज घोषित की है। ‘काफल’ नामक इस सीरीज में पहाड़ों की सुंदरता, यहां के लोगों की सहजता और कथावस्तु की मौलिकता को मुख्य आकर्षण बिंदु बनाया गया है।

बतौर निर्माता अरुषी की वेब सीरीज के नैनीताल स्थित सेट पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खास तौर पर पहुंचे। सीरीज का शुभारंभ करने के मौके पर उन्होंने ‘काफल’ के पीछे की पूरी टीम का उत्साह बढ़ाया और उनके हौसले व उत्साह की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री धामी ने इस बात पर गर्व व्यक्त किया कि यह शो उत्तराखंड के केंद्र में हो रहा है। उन्होंने अरुषी के अथक समर्पण की भी सराहना की और कहा कि यह पहली बार है कि उत्तराखंड की किसी बेटी ने इस क्षेत्र के बारे में एक संपूर्ण शो बनाया है।

यह भी पढ़ें: Parva: ‘पर्व’ में इस पैन इंडिया स्टार को कास्ट करना चाहते हैं विवेक अग्निहोत्री, इच्छा जाहिर कर बढ़ाया उत्साह

अरुषी निशंक ने कुछ साल पहले अपने प्रोडक्शन हाउस हिमश्री फिल्म्स की शुरुआत की थी और वेब सीरीज ‘काफल’ का निर्माण वह हिमश्री फिल्म्स के बैनर तले ही कर रही हैं। अरुषी के मुताबिक, कई चुनौतियों के बावजूद उन्होंने सफलतापूर्वक इस शो को आगे बढ़ाया, जो अपनी तरह का पहला शो है। पहाड़ी लोगों को समर्पित यह शो उनके जीवन और नैसर्गिक सुंदरता को प्रदर्शित करता है जिसे पहले कभी चित्रित नहीं किया गया।

वेब सीरीज ‘काफल’ के सितारों में दिव्येंदु शर्मा, मुक्ति मोहन, विनय पाठक और कुशा कपिला के अलावा हेमंत पांडे और इश्तियाक खान जैसे कलाकार भी शामिल हैं। सीरीज के निर्देशन की जिम्मेदारी प्रेम मिस्त्री ने संभाली है। अरुषी की मनोरंजन जगत की यात्रा तो प्रेरक रही ही है, वह अपने एनजीओ स्पर्श गंगा के माध्यम से गंगा नदी के संरक्षण जैसे मुद्दों की वकालत भी करती रही हैं और गंगा प्रदूषण से निपटने के लिए नमामि गंगा अभियान में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Movie Review: ‘ब्राउनी’ विक्रांत मैसी के अभिनय का सजीला इंद्रधनुष, 25 साल बाद विधु को मिलीं तालियां


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *