ग्रापए के तत्वाधान में अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन सम्पन्न, लोगों का खूब हुआ मनोरंजन


एक से बढ़कर एक रचनाओं ने श्रोताओं को खूब हंसाया

विकास खण्ड कार्यालय परिसर में ग्रापए की पहल पर आयोजन

हास्य व्यंग्य की फुलझड़ियों से श्रोता हुये लोट-पोट

चंदौली जिले के शहाबगंज के कर्मनाशा नदी के समीप विकास खण्ड कार्यालय परिसर में सोमवार को देर शाम ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील इकाई चकिया के तत्वाधान में अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें रात भर काव्य की धारा में श्रोता डूबते-उतराते रहे। हास्य व्यंग्य के कवियों ने जहां श्रोताओं को हंसा-हंसाकर लोट-पोट कर दिया वहीं श्रृंगार रस की कवियत्रियों ने युवाओं का मन मोह लिया।

kavi sammelan

कार्यक्रम में दिग्गज कवियों के शिरकत से श्रोता अंत तक कार्यक्रम स्थल पर जमे रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबलि सिंह, क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य, भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह व चकिया चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव ने  दीप प्रज्वलित तथा मां सरस्वती के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबलि सिंह कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन बहुत सराहनीय है। हास्य के माध्यम से वर्तमान व्यवस्था पर करारा चोट आवश्यक है तो साथ ही साथ मनोरंजन भी होता है। जो आज के जीवन शैली के लिये जरूरी है। उन्होंने कहा कि हास्य के बिना जीवन अधूरा है। आधुनिक जीवन शैली में तो हास्य और भी जरूरी है। इस दौरान आयोजकों द्वारा पत्रकारों व अतिथियों को स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र भी भेंट किया गया।

kavi sammelan

देर शाम शुरू हुये कवि सम्मेलन में सबसे पहले हिना आरजू ने मां सरस्वती की वंदना की इसके बाद हास्य व्यंग्य व श्रृंगार रस के कवियों ने तालियां बजाने पर श्रोताओं को मजबूर कर दिया।प्रख्यात हास्य कवि डॉक्टर अनिल चौबे ने आशिकों ने जिस चाँद की खातिर फ्रेंड को भी अनफ्रेंड किया है सुनाया तो लखनऊ से आयीं सोनी मिश्रा ने तुम हृदय की चाह मुझको दो न दो सुनाकर युवाओं का मन मोहा।

kavi sammelan

कुशीनगर से आये हास्य व्यंगकार बादशाह प्रेमी ने मुहल्ले में हमारे हैं आशिक बहत्तर के,रजाई ओढ़कर बादाम च्यवनप्राश खाते हैं सुनाकर वाहवाही लूटी। बाराबंकी से आये हास्य कवि प्रदीप महाजन ने राजनीति पर व्यंग कसते हुए कहा कि राजनीति का पर्दा जब आंखों पर पड़ जाए तो,गधा बाप को और गधे को बाप बनाना पड़ता है। नजर इलाहाबादी ने सारे गड्ढे भर जाएंगे बरसात तो आने दो,प्रयागराज से आये राधे श्याम भारती ने करवा चौथ का व्रत रखकर मरने भी नहीं देती सुनाकर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। वाराणसी से आये डंडा बनारसी ने कुछ काम करके देश को आगे बढ़ाइए सुनाया तो सर्वेश मिर्ज़ापुरी ने दिल किसी से ना जोड़ा तुम्हारे लिए सुनाकर युवाओं को आकर्षित किया।कानपुर से आयीं हिना आरजू  ने किसी अनजान का तोहफा कभी स्वीकार मत करना सुनाकर ख़ूब वाहवाही लूटी।

kavi sammelan

इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार एडवोकेट, पुलिस क्षेत्राधिकारी रघुराज, ग्रापए प्रदेश संरक्षक विजय विनीत, जिलाध्यक्ष आनंद प्रताप सिंह, डॉ प्रदीप मौर्या, प्रमुख प्रतिनिधि राकेश सिंह, बसपा जिलाध्यक्ष घनश्याम प्रधान, उमापति, खण्ड विकास अधिकारी दिनेश सिंह, डॉ ज्ञान प्रकाश सिंह, रामकृत एडवोकेट, मुश्ताक अहमद, प्रदीप जायसवाल एडवोकेट, प्रभारी निरीक्षक मिर्जा रिज़वान बेग, मुसाफ़िर विश्वकर्मा, विनोद सिंह, मंगला सिंह, सद्दाम खान, इबरार अली, रितेश श्रीवास्तव, मिथिलेश, रत्नेश यादव, डॉ देवेंद्र नारायण, केशरीनंदन जायसवाल, उपेंद्र मिश्र आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन रतीश कुमार व मनोज कौशल ने किया।

kavi sammelan


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *