सारा तेंदुलकर को क्यों आया गुस्सा, किसे लगाई लताड़? फिर डिलीट कर दी इंस्टा स्टोरी


भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर फेक तस्वीरे शेयर करने वालों को लताड़ लगाई है। महान सचिन की तरह पब्लिकली बहुत कम बयान देने वाली सारा ने खासकर एक एक्स प्रोफाइल को भी टारगेट किया, जिसपर लगातार उनकी कुछ फेक तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने इस इंस्टा स्टोरी को हटा दिया।

ये रहा सारा तेंदुलकर की इंस्टा स्टोरी

ये रहा सारा तेंदुलकर की इंस्टा स्टोरी

उन्होंने लोगों को ‘गुमराह’ करने के लिए हैंडल की आलोचना की और यहां तक कहा कि यह डीपफेक तकनीक का उपयोग करके उनकी तस्वीरें साझा कर रहा था। उन्होंने एक आधिकारिक बयान लिखा और इसे अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किया, हालांकि, कुछ ही मिनटों के भीतर, उन्होंने अज्ञात कारणों से इसे हटा दिया।

एक्स पर फेक प्रोफाइल को किया टारगेट

एक्स पर फेक प्रोफाइल को किया टारगेट

हटाए गए बयान में सारा ने कहा कि मनोरंजन सच्चाई की कीमत पर नहीं होना चाहिए। उन्होंने एक्स हैंडल पर मोजूद @SaraTendulkar__ प्रोफाइल को भी चिह्नित किया, जिसके माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ढाई लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। अक्सर सारा की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते हुए देखा जाता है, और यहां तक ​​कि इस पेज से रूमर्ड बॉयफ्रेंड टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन के लिए संदेश भी पोस्ट किया जाता है।

डीपफेक फोटोज देखना शर्मनाक

डीपफेक फोटोज देखना शर्मनाक

उन्होंने लिखा- सोशल मीडिया हम सभी के लिए अपनी खुशियां, दुख और दैनिक गतिविधियां साझा करने का एक अद्भुत प्लेटफॉर्म है। हालांकि, तकनीक का दुरुपयोग देखना चिंताजनक है, क्योंकि यह इंटरनेट की सच्चाई और अथॉरिटी को दूर ले जाता है। सारा ने अपने आधिकारिक बयान में लिखा- मैंने कुछ देखा है। मेरी डीपफेक तस्वीरें जो वास्तविकता से बहुत दूर हैं।

मनोरंजन कभी सच्चाई की कीमत पर नहीं हो सकती

मनोरंजन कभी सच्चाई की कीमत पर नहीं हो सकती

उन्होंने आगे कहा- एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @SaraTendulkar_ खुद को पैरोडी घोषित करता है, लेकिन जाहिर तौर पर इसे मेरा रूप धारण करने और लोगों को गुमराह करने के इरादे से बनाया गया है। मेरा एक्स पर कोई अकाउंट नहीं है और मुझे उम्मीद है कि एक्स इस पर गौर करेगा। इस अकाउंट को हटाया जाएगा। मनोरंजन कभी भी सच्चाई की कीमत पर नहीं होना चाहिए। आइए ऐसे संचार को प्रोत्साहित करें जो विश्वास और वास्तविकता पर आधारित हो।

विश्व कप मैचों में टीम इंडिया को चीयर करते दिखी थीं

विश्व कप मैचों में टीम इंडिया को चीयर करते दिखी थीं

बाद में सारा ने यह बयान अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज से हटा दिया। हालांकि, यह अब पूरे इंटरनेट पर वायरल है। हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप 2023 टूर्नामेंट के दौरान सारा को मैचों का आनंद लेते और टीम इंडिया का समर्थन करते देखा गया था। उन्होंने विश्व कप 2023 फाइनल के लिए अहमदाबाद की यात्रा भी की थी, जो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। यहां भारत को हार मिली थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *