अरे! धूमधाम से शादी करने पहुंचा था दूल्हा, लड़की के घर वालों ने पूरी बारात को बंधक बना लिया.. मामले में ट्विस्ट है


प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक युवक कोर्ट मैरिज के बाद दूसरी लड़की शादी करने जा रहा था वह बारात लेकर लड़की के दरवाजे तक पहुंच गया। तभी तक उसकी पहली पत्नी को इसकी भनक लग गई। उसने पुलिस को सूचना देकर बारात रुकवा दी। जब दुल्हन वाले दूल्हे की हकीकत पता चली तो उन्होंने दूल्हा समेत बारातियों को बंधक बना लिया। इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई, जहां पंचायत चल रही है। पूरा मामला आसपुर देवसरा थाना इलाके के केवटली गांव का है।

बताया जाता है कि थाना कंधया हनुमानगंज गांव नरसिंहपुर के रहने वाले राजा उर्फ राज वर्मा पुत्र ननकू राम वर्मा की शादी पास के ही एक गांव की लड़की से तय हुई थी इस शादी की तैयारियां जोरों शोरों पर चल रही थी। 28 नवम्बर को राजा बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंच गया।

लड़की वालों ने दूल्हे समेत बारातियों का स्वागत किया। लड़की वाले बैंड बाजे के साथ दुल्हन के दरवाजे तक पहुंचे जब द्वार पूजा का कार्यक्रम शुरू हुआ। तभी एक एक 112 नंबर की पुलिस आधमकी की और शादी को रुकवा दिया। पुलिस ने लड़की वालों को बताया कि दूल्हा पहले से शादीशुदा है। इसकी पहली पत्नी ने हमें दूसरे शादी की सूचना दी है।

दुल्हन के घर वालों ने दूल्हा, समेत रिश्तेदारों को बनाया बंधक
जब इस बात का पता दुल्हन पक्ष के लोगों को पता चली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। नाराज कन्या पक्ष के लोगों ने पुलिस के सामने ही दूल्हे और दूल्हे के पिता नन्हकू राम, दूल्हे के मामा पारस को बंधक बना लिया। मामला गरमाता देखा सारे बाराती रात को ही भाग खड़े हुए। पूरी रात इस शादी को रुकवाने के लिए पुलिस लड़की के घर बैठी रही।

लड़की वालों ने मांगे 3.28 लाख रुपये
इसके बाद जब समझौते की बात चली तो कन्या पक्ष ने शादी में खर्च हुए 3.28 लाख रुपये वापस मांगे। लेकिन दूल्हा पक्ष पैसा देने में आनाकानी करने लगा तो दुल्हन पक्ष ने उन्हें घर से निकलने नहीं दिया, सूचना पर चौकी इंचार्ज लक्ष्मीकांत मामले को संभालने में जुटे आज दोपहर में किसी तरह पुलिस ने दोनों पक्ष को थाने लेकर जहां देर शाम तक समझौते के लिए पंचायत चलती रही।।

क्या बोले जिम्मेदार
अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ने बताया कि मामला संज्ञान में आए हैं, जहां पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर आई है। दोनों पक्षों की आपस में समझौते की बात चल रही है। अगर समझौता नहीं हुआ तो तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *