Noida News: नई दिल्ली क्षेत्र में तीन दिन तक फूड डिलीवरी नहीं होगी


आवश्यक सेवाएं जैसे दवा, डाक, चिकित्सा और लैब को नमूने लेने की अनुमति होगी

दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट व कर्तव्य पथ न आने की की अपील, बेरिकेडिंग की गई

अमर उजाला ब्यूरो

नई दिल्ली। अगर आप नई दिल्ली इलाके यानी एनडीएमसी क्षेत्र में रह रहे हैं तो आपको तीन दिन तक घर का ही खाना खाना पड़ेगा। 8 से 10 सितंबर तक जी-20 सम्मेलन के दौरान दिल्ली पुलिस फूड डिलीवरी की अनुमति नहीं देगी। दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त एसएस यादव ने बताया कि फूड डिलीवरी बॉय नई दिल्ली क्षेत्र में नहीं आ सकेंगे।

यादव ने बुधवार को प्रेसवार्ता में बताया कि आवश्यक सेवाएं जैसे दवा, डाक, चिकित्सा सेवाएं और लैब को नमूने लेने की अनुमति होगी। इसके अलावा सभी ऑनलाइन डिलीवरी सेवाएं अस्थायी रूप से प्रतिबंधित रहेंगी। लोगों से अपील है कि लोग इंडिया गेट, चिड़ियाघर और कर्तव्यपथ आने से बचें। हालांकि, पुलिस ने इंडिया गेट व कर्तव्य पथ को पिछले सप्ताह से ही बेरिकेडिंग लगाकर बंद किया हुआ है। यहां 15 अगस्त व 26 जनवरी की तरह सुरक्षा व्यवस्था की गई है। विशेष पुलिस आयुक्त ने इस बात पर जोर दिया कि 25 अगस्त को पुलिस द्वारा शुरू में जारी की गई यातायात सलाह में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नई दिल्ली क्षेत्र में आना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

मैप माई इंडिया का इस्तेमाल करने की सलाह

सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण या विदेशी मेहमानों का काफिला गुजरने के दौरान मेट्रो स्टेशनों पर 10-15 मिनट के लिए गेट बंद हो सकते हैं। लोग मैप माई इंडिया का मैप्पल एप डाउनलोड कर बिना किसी बाधा के यात्रा कर सकते हैं। मैप माई इंडिया बंद रास्ते व क्षेत्र को छोड़कर गंतव्य स्थान तक पहुंचा देगा।

सुरक्षा नियम सभी पर लागू होंगे

जिन लोगों को नई दिल्ली क्षेत्र में आने की अनुमति होगी, उन सभी पर सुरक्षा नियम लागू होंगे। अगर किसी वीआईपी का काफिला गुजरेगा तो मीडियाकर्मी समेत सभी को रोक दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य सभी सुरक्षा नियम भी लागू होंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *