8 सितंबर- Evening न्यूज हेडलाइंस: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से


क्रिकेट की दुनिया में 8 सितंबर 2023 को घटित इन खबरों के बारे में जानें विस्तार से।

MS Dhoni Donald Trump IND vs PAK (Photo Source: Twitter)
MS Dhoni Donald Trump IND vs PAK (Photo Source: Twitter)

1. IND vs PAK: बारिश के बावजूद भी होगा भारत-पाकिस्तान का मैच, ACC ने उठाया बड़ा कदम, पढ़े पूरी खबर

सुपर-4 राउंड में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 10 सितंबर को आर. प्रेमादासा स्टेडियम कोलंबो में खेला जाएगा। लेकिन मैच वाले दिन कोलंबो की बारिश विलेन बनने का काम करने वाली है। जिसे लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने अब बड़ा फैसला ले लिया है। (ACC) ने कोलंबो में भारी बारिश को देखते हुए 10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले इस बड़े मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखने का फैसला लिया है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

2. शुभमन गिल के लिए युवराज सिंह और दिनेश कार्तिक की स्पेशल बर्थडे पोस्ट जीत लेगी आप सभी का दिल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज Shubman Gill आज 8 सितंबर को अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह इस समय टीम इंडिया के साथ अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी पर श्रीलंका में हैं, जहां वे जारी एशिया कप 2023 में भाग ले रहे हैं। इस बीच, शुभमन गिल को उनके जन्मदिन पर ढेर सारी बधाइयां मिल रही है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

3. पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले चल रहा है टाइम पास, टीम इंडिया के खिलाड़ी मस्ती करने में लगे हैं

एशिया कप 2023 में एक बार फिर से टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होने जा रहा है, जहां दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ सुपर-4 में खेलेंगी। वहीं इस मैच को लेकर खिलाड़ियों से लेकर फैन्स में एक अलग ही उत्साह, लेकिन शायद भारतीय टीम के खिलाड़ी इस मैच को मजाक में ले रहे हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

4. लॉस एंजिल्स Olympics 2028 में इस कारण क्रिकेट को शामिल करने के फैसले में हुई देरी

लॉस एंजिल्स ओलंपिक 2028 (Los Angeles Olympics 2028) में होने वाले ओलंपिक खेलों में भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार खेलती हुई नजर आ सकती थी लेकिन शायद टीम इंडिया को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (IOC) के एक बयान के अनुसार, 2028 में लॉस एंजिल्स में ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के फैसले को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

5. World Cup 2023: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के घर पर अजगर का आतंक, किया हमला, बाल-बाल बची जान

सोशल मीडिया पर ग्लेन मैकग्रा एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह सांप को अपने घर से बाहर करते दिखाई दे रहे हैं। मैक्ग्रा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह अजगर को घर से बाहर करते दिखाई दे रहे हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

6. सूर्यकुमार यादव की क्या कोच राहुल द्रविड़ ने लगाई क्लास, गुस्से में लाल-पीले नजर आए The Wall

पहले एशिया कप और अब वर्ल्ड कप 2023, दोनों ही टूर्नामेंट के लिए सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया का हिस्सा हैं। वहीं SKY के चयन से कई फैन्स खुश हैं, तो कई फैन्स ने उनके वनडे रिकॉर्ड को देखते हुए चयन पर हैरानी जताई है। लेकिन लगता है कि कप्तान के साथ-साथ कोच को भी SKY पर काफी भरोसा है, इसलिए वो लगातार चुने जा रहे हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

7. World Cup 2023: ICC ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा की, केवल दो भारतीय है इस लंबी लिस्ट में शामिल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 8 सितंबर को आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा की है। हालांकि, ICC में फिलहाल आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग फेज में अंपायरिंग करने वाले मैच अधिकारियों की लिस्ट जारी की है, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल के लिए मैच अधिकारियों के नाम जल्द घोषित किए जाएंगे। ICC ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लीग फेज के लिए 20 मैच अधिकारियों को चुना है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

8. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ गोल्फ खेलते नजर आए एमएस धोनी, वीडियो हुआ वायरल

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी इस वक्त अमेरिका में हैं और अपने समय का आनंद ले रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के समापन के बाद से धोनी क्रिकेट से दूर हैं। हालांकि, वह समय-समय पर अन्य वजहों से सुर्खियों में रहे हैं। इसी बीच धोनी की एक और फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

9. World Cup स्क्वॉड पर आया Shikhar Dhawan का रिएक्शन, कहा- उम्मीद करता हूं कि वापस जब…….

भारत के बेहतरीन खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी वर्ल्ड कप स्क्वॉड पर अपना रिएक्शन दिया है। दरअसल उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बधाई दी जिनका चयन चयन वर्ल्ड कप के लिए हुआ है। उनका कहना है कि, सभी भारतीय फैंस की नजर आप सब पर होगी और सभी को आपसे उम्मीदें होंगी। आशा करता हूं कि भारत इस साल वर्ल्ड कप का खिताब जीते। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

10. आज ही के दिन Virat Kohli ने की थी जबरदस्त फॉर्म में वापसी, 1021 दिन बाद की थी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

8 सितंबर, यह तारीख विराट कोहली के लिए काफी खास हो सकती है क्योंकि इस दिन ही उन्होंने जबरदस्त पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की थी। बता दें उन्होंने 8 सितंबर 2022 को एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ पहली टी20 सेंचुरी लगाई थी। (यहां पढ़िए पूरी खबर)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *