प्रदर्शन के पहले दिन ‘जवान’ ने रचा इतिहास


शाहरुख खान की बहुचर्चित फिल्म ‘जवान’ कल 7 सितंबर सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। दर्शकों के बीच फिल्म का क्रेज देखने को मिल रहा है। स्क्रीनिंग के पहले दिन सुबह 5 बजे से ही थिएटर के बाहर फैंस की भीड़ जमा हो गई। फिल्म का पहला शो सुबह 6 बजे रखा गया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है। फिल्म कमाई के मामले में कौन सा बड़ा रिकॉर्ड बनाएगी, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। अब तक यह फिल्म पांच नए रिकॉर्ड बना चुकी है।

जवान के पांच रिकॉर्ड्स

1. ‘जवान’ ने एडवांस बुकिंग में 10 लाख से ज्यादा टिकटें बेची हैं। ऐसा करने वाली ये दूसरी बॉलीवुड फिल्म है।
2. शाहरुख खान की ये फिल्म पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है।
3. फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 65 करोड़ की कमाई की है। अभी तक किसी भी फिल्म ने इतना बिजनेस नहीं किया है। इससे पहले सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के नाम है।

4. ‘जवान’ अमेरिका में रिलीज के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। अमेरिका में इस फिल्म की 33 हजार टिकटें बिक चुकी हैं। 5. ‘जवान’ इस हफ्ते 400 करोड़ की कमाई कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो ये फिल्म हिंदी सिनेमा में इतिहास रच देगी।

शाहरुख ने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया

फिल्म ‘जवान’ को मिले रिस्पॉन्स से शाहरुख खान बेहद खुश हैं। उन्होंने ट्वीट कर फैंस का शुक्रिया अदा किया है-‘मैं हर उस प्रशंसक को धन्यवाद देता हूं जो खुशी-खुशी सिनेमाघरों में ‘जवान’ देखने गया। साथ ही सिनेमाघरों के बाहर उत्साह बढ़ाने वाले प्रशंसकों को भी बहुत-बहुत धन्यवाद।’

फिल्म की कमाई की बात करें तो इसने पहले दिन 75 करोड़ रुपये की कमाई की है। हिंदी में 65 करोड़ और तमिल और तेलुगु में 5-5 करोड़। पहले दिन की कमाई के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बनाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *