Sidhi Chunav Result 2023: सीधी विधानसभा सीट पर रीति पाठक को भारी बढ़त


Sidhi Chunav Result 2023: सीधी पेशाब कांड के बाद बीजेपी ने सीटिंग विधायक केदारनाथ शुक्ला का टिकट काट दिया है। इसके बाद केदार शुक्ला निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए हैं। वहीं, बीजेपी ने सांसद रीति पाठक को सीधी विधानसभा सीट से टिकट दिया है। कांग्रेस ने ज्ञान सिंह को उम्मीदवार बनाया है। आम आदमी पार्टी भी इस बार सीधी से चुनाव लड़ी रही है। ऐसे मुकाबला त्रिकोणीय होता दिख रहा है। मुख्य मुकाबला रीति पाठक, केदारनाथ शुक्ला और ज्ञान सिंह में है। रीति पाठक सीधी सीट से बढ़त बना रखी हैं।

एमपी सीधी विधानसभा चुनाव 2023: आसान नहीं है रीति पाठक की राह

रीति पाठक के मैदान में आने से सीधी में बीजेपी दो भागों में बंट गई। वर्तमान विधायक केदारनाथ शुक्ला ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद रीति पाठक की मुश्किलें बढ़ गई हैं। 1972 से 2003 तक इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा है। 2008 में केदारनाथ शुक्ला ने कांग्रेस से गढ़ छीना था। इसके बाद से वह लगातार चुनाव जीत रहे हैं। वहीं, 2023 में कांग्रेस ने ज्ञान सिंह को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी से आनंद मंगल सिंह उम्मीदवार हैं।

एमपी सीधी विधानसभा चुनाव 2023: जानिए कौन-कौन हैं कैंडिडेट और रिजल्ट

उम्मीदवार के नाम पार्टी वोट्स रिजल्ट
रीति पाठक बीजेपी आगे
केदारनाथ शुक्ला निर्दलीय पीछे
ज्ञान सिंह कांग्रेस पीछे
आनंद मंगल सिंह आम आदमी पार्टी पीछे

सीधी विधानसभा सीट पर चौथी बार मिलेगी बीजेपी को जीत?

गौरतलब है कि बीजेपी इस बार सीधी विधानसभा सीट पर जीत का चौका लगाने की तैयारी कर रही है। वहीं, कांग्रेस भी चुनाव जीतने के लिए जतन कर रही है। केदारनाथ शुक्ला जातीय समीकरण के आधार पर अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। ऐसे में सभी लोगों को नतीजों का इंतजार है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *