Raigarh News : उत्पाती सांड ने मासूम बच्ची को उठाकर पटकते हुए ऑटो का बिगाड़ा हुलिया » Kelo Pravah


रायगढ़, 8 सितंबर। शहर के लक्ष्मीपुर में शुक्रवार दोपहर उस समय हडक़म्प मच गया, जब कार्मेल स्कूल की छुट्टी के दौरान एक उत्पाती सांड ने ऑटो रिक्शे को क्षतिग्रस्त करते हुए मासूम बच्ची को उठाकर ऐसा फेंका कि बेहोश होने के बाद उसके सिर में 3 टांके लगाने पड़े। लोगों ने निगम प्रशासन और शहर सरकार से कार्रवाई की मांग की है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर गौठान बनाने के बाद भी घूम रहे आवारा पशुओं के आतंक से लोग परेशान हैं। सडक़छाप कुत्तों और गाय-बैलों के जमावड़े से हादसों का बढ़ता ग्राफ भी चिंतनीय है। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा की कड़ी फटकार के बाद भी सांडों का उत्पात जारी रहने से जनता त्रस्त हैं, क्योंकि निगम प्रशासन खामोश जो है। इसी क्रम में लक्ष्मीपुर में लड़ रहे दो सांडों की लड़ाई में ऑटो रिक्शा के क्षतिग्रस्त होने के अलावे कार्मेल स्कूल की एक मासूम छात्रा को जख्मी देख लोगों के रोंगटे तक खड़े हो गए।

घटना के प्रत्यक्षदर्शी युकां नेता आशीष यादव ने बताया कि शुक्रवार दोपहर तकरीबन डेढ़ बजे कार्मेल स्कूल की छुट्टी होने पर बच्चे जब पिछली गेट से निकलते हुए लक्ष्मीपुर पुल की तरफ निकल रहे थे। इस दौरान लक्ष्मीपुर चौक की ओर आपस मे लड़ाई होने पर दो सांड बड़ी तेजी से दौड़ते हुए आए। आगे दौडऩे वाला सांड सामने एक ऑटो से इस कदर टकराया कि उसका शीशा टूटते ही गाड़ी का बॉडी भी पिचक गया। इसके बाद आक्रामक सांड ने आधे दर्जन बच्चों को धकेलते हुए एक मासूम छात्रा को उठाकर पटक दिया।

सांड के हिंसक तेवर की शिकार बच्ची उछलकर सडक़ में गिरते ही डर के मारे बेहोश हो गई। गनीमत रही कि लोगों के चीखने चिल्लाने से भगदड़ मचने पर अभिभावकों द्वारा बच्चों को किनारे करने से कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई। परिजनों के आने पर जख्मी छात्रा को नजदीकी क्लीनिक ले जाया गया, जहां सिर फटने पर 3 टांके लगाए गए तो उसकी छाती और हाथ भी चोटिल है। इस घटना से लोगों ने शहर सरकार के साथ निगम प्रशासन से जनहित में जल्द ही आवारा मवेशियों के आतंक से मुक्ति के लिए कारगर उपाय की आस जताई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *