Jhabua Chunav Result 2023: झाबुआ जिले की तीन विधानसभा सीटों में दो कांग्रेस जीती, विक्रांत भूरिया भी चुनाव जीते


Jhabua Election Result 2023: एमपी में आदिवासी बाहुल झाबुआ जिले में तीन विधानसभा सीटें हैं। तीनों ही सीटों पर अभी कांग्रेस का कब्जा है। 2023 विधान सभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं। झाबुआ जिले की तीन में से दो सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है। कांग्रेस के विक्रांत भूरिया अपनी सीट बचाने में सफल रहे हैं। वहीं, पेटलावद विधानसभा सीट पर बीजेपी के निर्मला दिलीप सिंह भूरिया को जीत मिली है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार माल सिंह मैड़ा को चुनाव हराया था।

झाबुआ एमपी विधानसभा चुनाव 2023: देखें जिले की 3 सीटों का रिजल्ट

विधानसभा सीट का नाम जिला भाजपा प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी कौन जीता वोटों का अंतर
झाबुआ झाबुआ भानू भूरिया विक्रांत भूरिया कांग्रेस 15693
थांदला झाबुआ काल सिंह भाबर वीर सिंह भूरिया कांग्रेस 1340
पेटलावद झाबुआ निर्मला दिलीपसिंह भूरिया वाल सिंह मैड़ा बीजेपी 5647

एमपी झाबुआ विधानसभा चुनाव रिजल्ट: 2018 वाला ही 2023 में रहा प्रदर्शन

झाबुआ जिले में अभी कांग्रेस का दबदबा है। 2018 के विधानसभा चुनाव में झाबुआ विधानसभा सीट से बीजेपी के गुमान सिंह डामर ने 66598 वोटों से जीत हासिल की थी। वहीं, पेटलावद विधानसभा सीट पर कांग्रेस के वाल सिंह मैड़ा को जीत मिली थी। इस बार पेटलावद विधानसभा सीट बीजेपी के कब्जे में चला गया है।

एमपी झाबुआ विधानसभा चुनाव परिणाम: इस बार भी कांटे की टक्कर

वहीं, 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने झाबुआ विधानसभा सीट से भानू भूरिया को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने झाबुआ से डॉ विक्रांत भूरिया को टिकट दिया है। पेटलावद विधानसभा सीट से बीजेपी ने निर्मला दिलीप सिंह भूरिया को टिकट दिया है। कांग्रेस ने फिर से वाल सिंह मैड़ा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, थांदला विधानसभा सीट से कांग्रेस ने फिर से वीर सिंह भूरिया को टिकट दिया है। बीजेपी ने काल सिंह भाबर को उम्मीदवार बनाया है। तीनों सीटों पर कई छोटे-छोटे दलों के उम्मीदवार हैं, जिसकी वजह से मुकाबला रोचक हो गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *