इजरायली सेना को पता चला उस आतंकी का नाम, जिसे देख हमास में पैदा हुई थी 7 अक्टूबर के हमले की सनक!


गाजा: हमास ने दुनिया को चौंकाते हुए 7 अक्टूबर को दक्षिण इजरायल में एक बड़े हमले को अंजाम दिया था। हमास आतंकियों ने ना सिर्फ 1200 लोगों मार डाला था बल्कि घरों में घुसकर करीब 240 लोगों का अपहरण भी कर लिया था। इजरायल पर इतना बड़ा हमले करने की सनक हमास आतंकियों को इस्लामिक स्टेट से पैदा हुई थी। हमले को अंजाम देने वाले एक लड़ाके की लाश के पास मिले फोन से ये खुलासा हुआ है। इस फोन को चैक करने पर पाया गया कि इसमें आईएस से जुड़ी दूसरी चीजें थी। जिनमें मोहम्मद एमवाजी उर्फ जिहादी जॉन का वीडियो भी शामिल है।

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल डिफेंस फोर्स ने बताया है कि 7 अक्टूबर का हमला दूसरे आतंकी संगठनों खासतौर से आईएसआईएस की याद दिलाता है। आतंकी की लाश से पास से मिले फोन में 3 मिनट की एक वीडियो भी फिल्म शामिल है, जिसमें इस संगठन के लोगों क्रूर कामों को दिखाया गया है। इसमें मोहम्मद एमवाजी के के एक कैदी का सिर काटते हुए फुटेज भी शामिल है, एमवाजी को जिहादी जॉन कहा जाता है। 2015 में रक्का में एक ड्रोन हमले में मारा गया एमवाजी एक आतंकवादी सेल का प्रमुख था, जिसे उसके ब्रिटिश लहजे के चलते द बीटल्स नाम दिया गया था।

इन वीडियो से प्रभावित हुए थे हमास आतंकी!

आईडीएफ को हमास आतंकी के फोन से करीब 22 वीडियो मिले हैं। आतंकी की लाश मेफल्सिम किबुत्ज में पाई गई थी। ये इलाका हमले में बहुत प्रभावित था और यहां 13 लोग मारे गए थे। आईडीएफ को मिले इन फुटेज में हमास के हत्यारे खून से लथपथ बैरक में घूम रहे हैं और फर्श पर इजरायली सैनिक मृत पड़े हैं। एक इजरायली अधिकारी ने कहा कि इजरायल को अपने इतिहास में नागरिकों पर सबसे खराब हमले का सामना करना पड़ा। हमले की क्रूरता विशेष रूप से आईएसआईएस की क्रूरता की याद दिलाती है, जो अमानवीयता के प्रदर्शन में बर्बर हैं।

गाजा में हमास पर फिर टूट रहा इजरायली सेना का कहर, ‘लादेन’ के किले पर अब होगा कब्‍जा!
आईडीएफ ने कहा है कि हमास की ओर से जिस तरह की भयावह क्रूरता की गई। लाशों को जलाया गया, घायलों की परेड निकाली गई और नागरिकों को बंधक बनाया गया, वो सभी तरीके आईएसआईएस की पहचान हैं। इससे साफ होता है कि हमास के ये लोग पूरी तरह से आईएसआईएस से प्रभावित थे और खासतौर से जिहागी जॉन के वीडियो को देखकर उन्होंने ये हमला किया। आईडीएफ का कहना है कि हमास सिर्फ इजरायल ही नहीं ब्रिटेन, अमेरिका समेत पूरी दुनिया के लिए भी बड़ा खतरा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *