बच्चों ने सुनाए महापुरुषों के प्रेरणादायक प्रसंग: नो बैग डे पर स्कूल में रोल प्ले, हास्य मनोरंजन,खेल प्रतियोगिता आयोजित


माउंट आबू5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में नो बैग डे के अवसर पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। - Dainik Bhaskar

शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में नो बैग डे के अवसर पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में नो बैग डे के अवसर पर कई कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन स्कूल के प्राचार्य पुनीत विश्नोई के नेतृत्व में किया गया। आयोजन के अवसर पर स्कूल की बच्चों ने भाषा विकास कौशल एवं मूल्य परक शिक्षा के तहत जीवनी वाचन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए महापुरुषों की जीवनी के साथ उनके प्रेरणादायक प्रसंग सुनाए।

राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में नो बैग डे के अवसर खेलों को आयोजन हुआ।

राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में नो बैग डे के अवसर खेलों को आयोजन हुआ।

बच्चों ने व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम के तहत रोल प्ले का आयोजन किया, जिसमें छात्रों ने विभिन्न कार्टून चरित्रों की आवाज निकाल मनोरंजन किया। “सुने और अपनी बात कहें ” के आयोजन में काव्य हीरागर, किंजल कुमारी, अंजू कुमारी व युवराज ने अपनी बात कही एवं छात्रों को कागज की पर्चियां पर लिखे गए टास्क बांटे। खेल प्रतियोगिता में छोटे क्लास के बच्चों ने खो-खो, रुमाल झपट्टा, घोड़ा जमाल का. खेल खेले। वहीं सीनियर छात्रों के बास्केट बॉल, कैरम, बैडमिंटन के खेलों का आयोजन हुआ।

2030 में कैसा होगा मेरा राजस्थान विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

2030 में कैसा होगा मेरा राजस्थान विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

मिशन 2030 के अंतर्गत “2030 में कैसा होगा मेरा राजस्थान” के विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 71 छात्र ने भाग लिया इस प्रतियोगिता में युवराज ने पहला, बलवंत ने दूसरा ओर प्रकाश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा राजस्थान से संबंधित सर्वे प्रपत्र छात्रों से भरवा गए, जिनमें कक्षा 9 से 12 के 83 छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया।

सीनियर छात्रों के बास्केट बॉल, कैरम, बैडमिंटन के खेलों का आयोजन हुआ।

सीनियर छात्रों के बास्केट बॉल, कैरम, बैडमिंटन के खेलों का आयोजन हुआ।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के संचालन में प्रभारी प्रतिभा चतुर्वेदी, पंकज मकवाना, सूरज, भूराराम चौधरी ,लाड कुंवर काबरा, अंजना कुमावत, रेखा चौधरी एवं स्टाफ ने सहयोग दिया। प्राचार्य पुनीत बिश्नोई ने छात्रों की विभिन्न गतिविधियों में सहभागिता पर प्रशंसा व्यक्त की और विद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं से शैक्षिक के साथ विभिन्न प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *