Dehradun News: कांस्टेबल ने चला दी गोली, कार की छत छेदती हुई थाने की दीवार में लगी


रायवाला थाना परिसर में एक कांस्टेबल ने कार के पास देसी तमंचे से फायर कर दिया। गोली शीशे और छत को छेदते हुए थाने की दीवार में जा लगी। आवाज सुनकर अन्य पुलिसकर्मी मौके पर आए और कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया। बताया गया कि कांस्टेबल से गोली गलती से चल गई थी। कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने आरोपी कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच करने के आदेश दिए हैं।

घटना शनिवार रात को हुई। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि रायवाला थाने का कांस्टेबल आशीष कुमार विधानसभा ड्यूटी खत्म होने के बाद रात के समय थाने पहुंचा। उसने अपनी आमद थाने में दर्ज नहीं कराई थी। थाना परिसर में अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी। आवाज सुनकर वहां अन्य पुलिसकर्मी भी आ गए। देखा तो कार के एक शीशे और छत में छेद हो गया था। उन्होंने कार की तलाशी ली तो सीट के नीचे एक 12 बोर का देसी तमंचा रखा हुआ था। उसमें एक फायर हुआ कारतूस भी था। पुलिसकर्मियों ने इस तमंचे को कब्जे में लेकर थाने में जमा कराया और कांस्टेबल आशीष को हिरासत में ले लिया।

कांस्टेबल आशीष ने पूछताछ में बताया कि यह तमंचा उसे सड़क पर पड़ा मिला था। उसने इसे अपनी कार की सीट की जेब में रख लिया। वह शनिवार रात को जब ड्यूटी से लौटकर थाने आया तो इस तमंचे को कार के पास खड़ा होकर चेक कर रहा था। इसी दौरान गलती से ट्रिगर दब गया। उसने डर के मारे इस तमंचे को फिर से अपनी सीट के नीचे छुपा दिया।

एसएसपी ने बताया कि कांस्टेबल आशीष के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। अपराध में सात वर्ष की सजा से कम होने के कारण उसे जमानत देकर नोटिस जारी किया गया है। उधर, शराब पीकर ड्यूटी करने के आरोप में रायवाला थाने के ही कांस्टेबल सुनील कुमार को निलंबित किया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *