बढ़िया दाम पर बेचनी है पुरानी कार? अपनाएं ये जुगाड़, भर-भर के मिलेंगे पैसे


हाइलाइट्स

कार की रिसेल वैल्यू बढ़ाने के लिए कई फैक्टर्स पर ध्यान देना होता है.
कार से जुड़ी छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देने से रिसेल वैल्यू बढ़ जाती है.
इसके लिए सर्विसिंग, वैक्सिंग, क्लाीनिंग जैसी चीजों पर ध्यान देना चाहिए.

नई दिल्ली. कार सिर्फ ट्रैवलिंग के लिए मशीन भर नहीं है. कई लोगों के लिए यह पैशन होता है. कई लोग कारों को लेकर इतने पैशनेट होते हैं कि कार के पुराने होने से पहले ही अपनी कार अपग्रेड कर लेते हैं. हालांकि, अपनी पुरानी कार को बेचना और सही कीमत हासिल करना एक चुनौती भरा काम हो सकता है. अगर आप भी अपनी पुरानी कार सेल करने की प्लानिंग कर रहे हैं और कार की अच्छी रिसेल वैल्यू चाहते हैं तो आपको हम कुछ ईजी और यूजफुल टिप्स बताएंगे. इन्हें फॉलो करके आप अपनी कार की अच्छी रिसेल वैल्यू पा सकते हैं

समय पर करवाएं सर्विसिंग
कार की सर्विसिंग समय पर करवाना न केवल कार की सेहत के लिए अच्छा है बल्कि इससे कार की रिसेल वैल्यू पर भी बहुत फर्क पड़ता है. समय पर सर्विसिंग से रिसेल वैल्यू बढ़ने की उम्मीद रहती है.

यह भी पढ़ें : Mahindra XUV 400 इलेक्ट्रिक एसयूवी पर बंपर डिस्काउंट, हजारों नहीं लाखों बचाने का मौका

सर्विस हिस्ट्री रखें मेनटेन
सही वक्त पर सर्विस कराने से आपकी कार लंबे समय तक सही शेप में रहेगी. लेकिन, अगर आप कार की सर्विस हिस्ट्री भी मेनटेन करके रखते हैं तो ये डॉक्युमेंट्स कार को सेल करते समय आपके बहुत काम आ सकते हैं. सर्विस रिकॉर्ड के डॉक्युमेंट्स कार को बेचते वक्त वैल्यू बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

कार को रखें क्लीन
अपनी कार को साफ रखना कार के बेसिक मेंटनेंस का हिस्सा है. इससे आपकी कार न केवल साफ रहती है बल्कि ज्यादा अट्रैक्टिव दिखती है. जब कार ज्यादा अट्रैक्टिव दिखती है तो पोटेंशियल बायर्स इसकी अच्छी कीमत देते हैं. कार साफ रखने के लिए समय पर वॉशिंग और वैक्सिंग बहुत जरूरी है.

यह भी पढ़ें : तो पुराने मॉडल से सस्ती होगी नई Nexon फेसलिफ्ट ? कंपनी ने गलती से बता दिया कितनी है कीमत, फिर डिलीट किया पोस्ट

इंटीरियर का रखें ख्याल
अगर आप कार की बढ़िया रिसेल वैल्यू चाहते हैं तो यह ख्याल जरूर रखें कि कार न सिर्फ एक्सटीरियर बल्कि इंटीरियर का भी खास ख्याल रखें. अंदर की मैट और अपहोल्सट्री को साफ रखें.

Tags: Auto News, Car Bike News


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *