Bihar News: गया में महिला की संदिग्ध मौत; परिजनों ने कहा- ऑटो पर लूटपाट के दौरान हुई घटना, मोबाइल भी गायब


Suspicious death of woman in Gaya; Family members says Incident happened during robbery on auto

मृतका मीना देवी
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


बिहार के गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र में एक महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। दरअसल, सोमवार को अम्मा ठोकर के पास अपराधियों ने ऑटो सवार एक महिला से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। इस दौरान महिला को ऑटो से सिर के बल गिरने से गंभीर चोट लगी। उसके बाद घायल महिला को इलाज के लिए बोधगया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से स्थिति गंभीर देखते हुए उसे मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल ले जाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई।

बोधगया लौटने के दौरान हुई घटना

जानकारी के मुताबिक, मृतका की पहचान बोधगया थाना क्षेत्र के मियां बिगहा गांव के चार नंबर पानी टंकी के पास के रहने वाले संजय रजक की पत्नी मीना देवी (35) बताई जा रही है। मृतका के परिजनों ने बताया कि मीना देवी एएनएम थी। एएनएम की हड़ताल चल रही है, जिसकी आज पटना में रैली थी। इसे लेकर मीना देवी घर से अहले सुबह रैली में शामिल होने पटना गई थी। रैली में शामिल होने के बाद  सोमवार की देर शाम गया लौटने के बाद वह विभागीय काम से सेंटर चली गई।

पति लेता रहा यथा स्थिति की जानकारी

पति संजय रजक से कई बार मीना की मोबाइल कॉल पर बातचीत हुई थी। पति उसे अकेले आते और रात होता देख बार-बार फोन कर हालचाल ले रहा था। इसी क्रम में थोड़ी देर के बाद मीना देवी का मोबाइल स्विच ऑफ आने लगा। करीब एक घंटे बाद संजय रजक को बोधगया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जानकारी मिली कि उसकी पत्नी के साथ अम्मा खिरीयामां के पास लूटपाट की घटना हुई है, जिसमें उसे काफी चोट लगी है। उसे बोधगया से मगध मेडिकल अस्पताल लाया गया है।

मीना के एक्सीडेंट की खबर सुन अस्पताल पहुंचे परिजन

घटना की खबर लगते ही पति समेत अन्य परिजन और कई रिश्तेदार आनन-फानन में मगध मेडिकल अस्पताल पहुंचे। जहां परिजनों को जानकारी मिली कि उनकी पत्नी की मृत्यु हो चुकी है। घटना के बाद से परिजनों में काफी आक्रोश है। उनका कहना है कि जिस ऑटो पर मीना देवी सवार होकर आ रही थी। घटना का तार उस ऑटो चालक से जड़ा है, क्योंकि मीना देवी का मोबाइल भी गायब है। उसका अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। संभवत मीना देवी के साथ कोई अनहोनी घटना घटित हुई है।

मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम करने की बात कही गई

रात होने की वजह से मीना के शव को मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के शव गृह में रख दिया गया। फिर मंगलवार को मगध मेडिकल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद बोधगया थाने के पुलिस पदाधिकारी मगध मेडिकल अस्पताल को पहुंचे थे। परिजनों की शिकायत पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *