मोहरा के मशहूर विलेन को जब दिल दे बैठी बहन, प्यार की राह में रोड़ा बनीं रेखा, धनलक्ष्मी की शादी के खिलाफ क्यों थीं अभिनेत्री?


मुंबईः बॉलीवुड की एवरग्रीन अभिनेत्री रेखा की प्रोफेशन लाइफ जितनी सक्सेसफुल रही पर्सनल लाइफ उतनी ही उतार चढ़ाव भरी रही. फिर चाहे पिता जेमिनी गणेशन से रिश्ता रहा हो या फिर प्यार का रिश्ता, दोनों में ही वह अनलकी रही हैं. 70 से 80 के दशक में रेखा ने बॉलीवुड पर राज किया. वह इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्री थीं. बेशुमार शोहरत, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ कभी खुशहाल नहीं रही. उनका नाम अमिताभ बच्चन और विनोद मेहरा जैसे अभिनेताओं से भी जोड़ा गया, लेकिन आज तक इसकी सच्चाई पर से पर्दा नहीं उठ पाया है. दूसरी तरफ रेखा की मांग में भरा सिंदूर आज भी चर्चा का विषय रहता है.

रेखा की पर्सनल लाइफ तो उतार-चढ़ाव भरी रही ही है, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उनकी बहन धनलक्ष्मी की जिंदगी में भी कई दिक्कतें आई थीं. धनलक्ष्मी को अपने प्यार को पाने के लिए अपनी ही बहन यानी रेखा के सामने मिन्नतें करनी पड़ी थीं, क्योंकि रेखा इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थीं. जी हां, रेखा की बहन बॉलीवुड के एक फेमस विलेन के प्यार में थीं. लेकिन, रेखा नहीं चाहती थीं कि धनलक्ष्मी इनसे शादी करें, क्योंकि ये अभिनेता पहले से ही शादीशुदा थे.

रेखा की बहन धनलक्ष्मी ने जिस मशहूर एक्ट्रेस से शादी की है, उनका नाम है तेज सप्रू, जो फिल्मों और टीवी सीरियल्स में अपने नेगेटिव किरदारों के लिए जाने जाते हैं. रेखा की बहन धनलक्ष्मी को जब तेज सप्रू से प्यार हुआ, वह पहले से शादीशुदा थे. ऐसे में रेखा नहीं चाहती थीं कि उनकी बहन के साथ कुछ भी गलत हो क्योंकि वह खुद भी अपनी जिंदगी में बुरे दौर से गुजर रही थीं. लेकिन, रेखा की मां को इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं थी.

Rekha, tej sapru, Rekha was against sister dhanalaxmi marriage, rekha sister, rekha all 6 sisters, rekha tej sapru relation, Rekha controversy, rekha sister dhanlaxmi, rekha sister laxmi, Rekha news, mohra film villain, mohra film, tej sapru tv shows, tej sapru movies, tej sapru first wife, tej sapru instagram, tej sapru kids, tej sapru tv serials, rekha instagram, Rekha movies, Rekha khoon bhari maang, Rekha relationships, Rekha father, rekha mother, rekha husband, rekha vinod mehra, rekha amitabh bachchan, rekha controversy

धनलक्ष्मी और तेज सप्रू ने 1987 में शादी की थी.

जब धनलक्ष्मी तेज के प्यार में थीं, उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था. तेज सप्रू ने एक इंटरव्यू में भी खुलासा किया था कि रेखा उनके और धनलक्ष्मी के रिश्ते के खिलाफ थीं. रेखा की मां पुष्पावली को तो इससे दिक्कत नहीं थी, लेकिन रेखा नहीं चाहती थीं कि वह उनकी बहन से शादी करें. लेकिन, जब तेज ने अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया और फिर धनलक्ष्मी से शादी के लिए रेखा से बात की तो रेखा को भी महसूस हुआ कि धनलक्ष्मी तेज के बिना नहीं रह पाएंगी और उन्होंने इस रिश्ते के लिए हामी भर दी. धनलक्ष्मी ने तेज सप्रू से 1987 में शादी की थी.

Tags: Bollywood, Entertainment, Rekha


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *