Noida News: निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड से कार पर गिरा सरिया, बाल बाल बचा चालक


निर्माणाधीन भंगेल एलिवेटेड रोड गिरा सरिया कार में घुसा, बाल-बाल बचा चालक

– निर्माण एजेंसी की लापरवाही आई सामने, प्राधिकरण ने लगाया पांच लाख का जुर्माना

माई सिटी रिपोर्टर

नोएडा। निर्माणाधीन भंगेल एलिवेटेड रोड से सरिया चलती कार पर गिर गया। हादसे में कार चालक बाल-बाल बच गया। हालांकि कार के आगे का शीशा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। मामले में निर्माण एजेंसी की लापरवाही सामने आने पर नोएडा प्राधिकरण ने निर्माण एजेंसी सेतु निगम पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही भविष्य में लापरवाही नहीं बरतने की चेतावनी भी दी है।

बुधवार दोपहर छलेरा निवासी देव अपनी स्विफ्ट कार से दादरी-भंगेल रोड होते हुए जा रहे थे। निर्माणाधीन भंगेल एलिवेटेड रोड के नीचे अचानक कार पर सरिया गिर गया। हादसे में देव बाल-बाल बच गए। हालांकि मौके पर अफरा तफरी मच गई। अहम है कि एलिवेटेड रोड के नीचे की सड़क खराब होने की शिकायत पहले भी मिल चुकी है। इससे पहले भी एक बार सरिया झुकने और करंट से मजदूर की मौत की घटना भी हो चुकी है।

कई वर्षों से डीएससी रोड पर अगाहपुर पेट्रोल पंप से स्पेशल इकोनोमिक जोन तक प्रस्तावित 4.5 किमी लंबे एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य जारी है। फिलहाल यहां का काम करीब-करीब बंद है। निर्माण एजेंसी की ओर से निर्माण लागत बढ़ाने को लेकर प्राधिकरण से अपील की गई है। इस मामले में प्राधिकरण की ओर से आईआईटी से रिपोर्ट मंगा ली गई है। छह लेन लंबे एलिवेटेड रोड का 66 फीसदी काम पूरा हो चुका है। इसकी निर्माण लागत करीब 468 करोड़ है। आईआईटी की रिपोर्ट के आधार पर निर्माण लागत बढ़ाने की कवायद की जा रही है। लेकिन निर्माण कार्य के दौरान साइट पर अव्यवस्था की शिकायत यहां के स्थानीय लोग कई बार कर चुके हैं।

नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम श्रीपाल भाटी ने बताया कि घटना के बाद निर्माण एजेंसी सेतु निगम पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही इस तरह की लापरवाही भविष्य में नहीं करने की चेतावनी दी गई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *