Lucknow News: कार ने मासूम को कुचला, मौत, शव रखकर प्रदर्शन, पुलिस पर पथराव


लखनऊ। कैसरबाग इलाके में बुधवार शाम सिल्वर हाइट अपार्टमेंट के मोड़ पर खेल रही दो साल की सृष्टि को कार ने रौंद दिया। मौके पर बच्ची की मौत हो गई। कार अपार्टमेंट के अंदर जा रही थी।

हादसे से नाराज बच्ची के परिजनों व मोहल्ले वालों ने अपार्टमेंट के सामने डेढ़ घंटे हंगामा किया। इसके बाद शव लेकर अशोक लाट चौराहे पर पहुंचे और चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मामला बढ़ता देख कैसरबाग सर्किल के तीनों थानों की पुलिस बुला ली गई। पुलिस अधिकारी लोगों को शांत कराने में जुटे थे। इस दौरान ही करीब 40-50 लोग अपार्टमेंट पहुंच गए।

जिन्हें रोकने पर पुलिस से हाथापाई हो गई। घसियारी मंडी निवासी प्रकाश गुप्ता की बेटी कंचन की शादी बाराबंकी के जहांगीराबाद निवासी मिठाई का काम करने वाले प्रकाश से हुई है।

करीब डेढ़ माह पहले रक्षाबंधन पर कंचन अपनी बेटी सृष्टि के साथ मायके आई थी। बुधवार शाम को घर से कुछ दूरी पर सिल्वर हाइट अपार्टमेंट के मोड़ पर सृष्टि खेल रही थी।

पास में कंचन भी मौजूद थी। करीब 7.50 बजे अपार्टमेंट के अंदर जा रही सफेद कार ने सृष्टि को रौंद दिया। यह देख कंचन चीख उठी। शोर सुनकर परिवारीजन और मोहल्ले के लोग जुट गए।

विज्ञापन

मौके पर पुलिस जब तक पहुंचती परिजनों व मोहल्ले के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। काफी देर तक पुलिस से नोंकझोंक होती रही। कई बार नौबत हाथापाई तक पहुंच गई।

लोगों ने पुलिस को बताया कि कार अहमद नाम का व्यक्ति चला रहा था। कार व चालक को पकड़ने के बाद ही शव हटेगा। मामला बिगड़ता देख इंस्पेक्टर कैसरबाग ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी।

मौके पर एसीपी कैसरबाग प्रकाश चंद्र अग्रवाल पहुंचे। सर्किल के तीनों थानों की पुलिस बुला ली गई, लेकिन मामला शांत नहीं हुआ।

डेढ़ घंटे हंगामे के बाद करीब 9.30 बजे परिजन व मोहल्ले के लोग शव लेकर अशोक लाट चौराहे पर पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके चलते यातायात बाधित हो गया।

इसे देखते हुए पुलिस ने हुसैनगंज से कैसरबाग जाने वाले रास्ते पर यातायात रोक दिया। वाहनों को हजरतगंज से परिवर्तन चौक और स्वास्थ्य भवन चौराहे की ओर मोड़ दिया गया।

फुटेज में मासूम को रौंदती दिखी कार

हादसे के करीब दो घंटे बाद सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसमें सृष्टि अपार्टमेंट के मोड़ पर खेलती दिखी। उसकी मां कंचन मोबाइल पर बात कर रही थी। इसी बीच कार मुड़ी और बच्ची को रौंदती हुई सीधे निकल गई।

रात साढ़े 12 बजे तक चला प्रदर्शन

रात करीब 12 बजे पुलिस ने सृष्टि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने का दबाव बनाया तो झड़प होने लगी। माहौल फिर से गरमा गया। किसी तरह पुलिस ने शव कब्जे में लिया और एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया तो पुलिस ने सभी को खदेड़ना शुरू किया। इस बीच कुछ लोग अशोक लाट चौराहे से लाटूश रोड जाने वाली सड़क पुलिस पर ईंट-पत्थर फेंकने लगे। पुलिस ने लाठी पटककर लोगों को खदेड़ा। हालांकि,लाटूश रोड पर ही प्रदर्शनकारी जमे रहे और नारेबाजी कर रहे थे। करीब साढ़े 12 बजे परिजनों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

कार के नंबर के आधार पर एफआईआर लिखी जा रही है। प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। आरोपी की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

– अपर्णा रजत कौशिक, डीसीपी मध्य जोन


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *