सिद्धार्थ मल्होत्रा नहीं, अभिषेक बच्चन ने पहले निभाया था कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल, बता पाएंगे फिल्म का नाम?


नई दिल्ली. साल 2021 में जब सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फिल्म शेरशाह में कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल निभाया तो लोगों ने उन पर खूब प्यार लुटाया था. इस फिल्म के बाद तो एक्टर की पूरी इमेज ही बदल गई थी. फिल्म भी काफी हिट साबित हुई थी. लेकिन बहुत कम लोगों को याद होगा कि साल 2003 में एक फिल्म में अभिषेक बच्चन भी कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार में नजर आए थे. क्या आप जानते हैं फिल्म का नाम?

साल 2003 की एलओसी, कारगील एक ऐतिहासिक युद्ध पर आधारित फिल्म थी. 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए कारगिल युद्ध पर बनी इस फिल्म में काफी नामचीत स्टार कास्ट को शामिल किया गया है फिल्म में उस समय के कई लोकप्रिय एक्टर्स अहम भूमिका में नजर आए थे. इसी फिल्म में एक किरदार अभिषेक बच्चन द्वारा ने भी निभाया था. फिल्म में अभिषेक ने कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल निभाया, जिसमें पहली बार कैप्टन बत्रा के वीरतापूर्ण बलिदान को बड़े पर्दे पर दर्शकों के सामने लाया गया था.

54 साल का एक्टर, बोल्ड सीन देकर नहीं होना चाहता हिट, श्रद्धा कपूर संग ब्लॉकबस्टर फिल्म में आ चुका नजर

जब डायलॉग से गूंजने लगा था थिएटर
बतौर एक्टर अभिषेक बच्चन भले ही अब तक बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर फिल्मों की झड़ी नहीं लगा पाए हों. लेकिन अपने अब तक के करियर में उन्होंने जितना भी काम किया अच्छा किया है. उनके डायलॉग हमेशा उनके एक्टिंग टैलेंट को बयां करते रहे हैं. एलओसी कारगिल में भी जब वह कैप्टन बत्रा के रोल में डायलॉग बोलते हुए नजर आए तो थिएटर में खूब तालिया गूंजने लगी थी. फिल्म में अपने डायलॉग से उन्होंने दर्शकों के साथ मेकर्स का भी दिल जीत लिया था.

abhishek bachchan

अभिषेक बच्चन ने निभाया था विक्रम बत्रा का रोल

वीरता, नेतृत्व और बलिदान की कहानी
एलओसी में दिखाया गया कि कारगिल युद्ध की सबसे वीरतापूर्ण कहानियों में से एक, कैप्टन बत्रा का निस्वार्थ बलिदान युद्ध में अहम मोड़ों में से एक रहा. अभिषेक बच्चन ने अपने किरदार के जरिए देश को दिखाया कि कैप्टन बत्रा किस तरह की सोच रखते थे, वह किस तरह के इंसान थे. अपनी बहादुरी और नेतृत्व का प्रदर्शन कर उन्होंने जिस अंदाज से वीरतापूर्ण बलिदान दिया ताकि उनके साथी सैनिक आगे बढ़ सकें और विजय हासिल कर सके ये देखना भी फिल्म में काबिल ए तारीफ रहा. अभिषेक बच्चन ने दर्शकों को हर भावना का एहसास कराया, जिससे उन्हें कैप्टन विक्रम को खोने का एहसास हो सके.

बता दें ने भले ही अपने अब तक के करियर में ज्यादातर सॉलो हिट न दी हों लेकिन उन्होंने कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर बड़ी ही खूबसूरती से पेश किया था.अपने इस किरदार से उन्होंने दर्शकों के दिल पर एक अमिट छाप छोड़ी थी.

Tags: Abhishek Bacchan, Entertainment news., Sidharth Malhotra


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *