Rampur Rain: रामपुर में भारी बारिश के कारण मनोरंजन पार्क में भरा पानी, डूब गई ताजमहल और इंडिया गेट की रेप्लिका


Heavy Rain in Rampur: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में हो रही भारी बारिश के कारण आम जनजीवन जलभराव की समस्या से परेशान नजर आ रहा है. रामुपुर में भारी बारिश के कारण हुए जल भराव में ताजमहल, इंडिया गेट, कुतुब मीनार और लोटस टेम्पल की प्रतिकृति डूब गई. इतना ही नहीं यहां मनोरंजन पार्क में खाने के होटल, फुट वियर शॉप, ज्वैलरी शॉप सहित पूरा मनोरंजन पार्क ही डूब गया है.

जिसमें यहां खड़ी जेसीबी मशीन और कई वाहन पानी में डूब गए जिससे मनोरंजन पार्क के ठेकेदार का करोड़ों का नुकसान हो गया और लगभग 200 से ज़्यादा लोग बेरोज़गार हो गए. रामपुर और आसपास के जनपदों से आने वाले पर्यटकों के लिए भी मनोरंजन पार्क को पूरी तरह से बंद करना पड़ गया. जहां लोग शाम को अपने परिवार और दोस्तों व बच्चों के साथ घूमने और खाने पीने आते थे वहां अब नाव चल रही है. सेल्फी प्वॉइंट पर भी पानी भर गया है.

मनोरंजन पार्क में भरा बारिश का पानी

रामपुर जिले में बारिश के कारण मनोरंजन पार्क पूरी तरह से पानी में डूब चुका है. जिसके चलते मनोरंजन पार्क में बने ताज महल, इंडिया गेट, कुतुब मीनार और लोटस टेम्पल सब कुछ पानी में डूबा हुआ दिखाई दे रहा है. रामपुर के कस्तूरबा गांधी पक्षी विहार में मुख्य बिल्डिंग के साथ-साथ पूरे पार्क में पानी भरा हुआ है. यहां लगा हुआ मेला पानी में डूब गया, भारी बारिश के कारण दुकानें और होटल सब कुछ पानी में डूबा हुआ है.

पार्क में पानी भरने से व्यापार ठप

इस पार्क का ठेका दस साल के लिए आबिद अली ने लिया था और करोड़ों रूपये इसमें लगाए थे, लेकिन पहले ही साल हुई बारिश ने आबिद अली का पूरा कारोबार ठप कर दिया. आबिद अली के मुताबिक यहां हर रोज शाम को लोग अपने बच्चों को सैर कराने के लिए लाते थे, पार्क में पूरा मेला लगा हुआ था. जिसमें झूले, खाने पीने के होटल और रेस्टोरेंट के अलावा तमाम तरह की दुकानें इस मेले में लगवाई गई थी. वहीं दो दिन से हो रही तेज बारिश की वजह से शहर के नाले बंद हो गए और सारा पानी इस मनोरंजन पार्क में आकर घुस गया.

पानी में डूबी ऐतिहासिक इमारतों की प्रतिकृति

इस पार्क की खास बात यह है कि लोग टिकट लेकर ताजमहल, कुतुब मीनार, इंडिया गेट और लोटस टेंपल जैसी ऐतिहासिक इमारतों की प्रतिकृति देखने के लिए आते थे, लेकिन भारी बारिश के कारण सब कुछ पानी-पानी हो गया और इसके लिए कोई भी सरकारी विभाग जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है. आबिद अली ने अपनी शिकायत आला अधिकारियों से करते हुए आर्थिक मुआवज़े की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:
Azam Khan News: आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी पर AIMIM का तंज, कहा- ‘…सांड भी पीछे पड़ जाएगा’


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *