Aamir khan का नहीं किसी राजनीतिक पार्टी से कनेक्शन, डीपफेक वीड‍ियो पर दर्ज कराई FIR


बॉलीवुड एक्टर आमिर खान भी डीपफेक वीडियोज के चलन का शिकार हो गए हैं. एक्टर का एक वीडियो वायरल हुआ जहां वो एक पॉलिटिकल पार्टी को सपोर्ट करते नजर आए. ये वीडियो जब उनकी नजर में आया तो तुरंत एक्शन लेते हुए एक्टर की टीम ने FIR फाइल की. टीम ने इसी के साथ एक स्टेटमेंट भी जारी किया है, जहां आमिर के किसी भी पॉलिटिकल पार्टी को सपोर्ट ना करने की बात कही गई है. 

किसी पार्टी से नहीं जुड़े आमिर

आमिर खान की टीम ने वीडियो को फेक बताया. साथ ही कहा कि आमिर का ना किसी पॉलिटिकल पार्टी से कोई वास्ता है और ना था. ऐसा झूठा वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ वो स्ट्रिक्ट एक्शन भी ले रहे हैं.

टीम की ओर से स्टेटमेंट में लिखा गया- हम ये क्लियर कर देना चाहते हैं कि श्री आमिर खान ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है. उन्होंने पिछले कई चुनावों में चुनाव आयोग की ओर पब्लिक के बीच जागरूकता अभियानों चलाया है और कोशिश की है कि लोग ज्यादा से ज्यादा वोट करें. हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर खान एक विशेष राजनीतिक दल को बढ़ावा दे रहे हैं. 

Advertisement

दर्ज की FIR

स्टेटमेंट में आगे लिखा- हम आपको ये साफ करना चाहेंगे कि यह एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से झूठ है. उन्होंने इस मुद्दे से रिलेटेड कई ऑफिसर्स को मामले की सूचना दी है, जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर अपराध सेल में एफआईआर दर्ज करना भी शामिल है. आमिर खान सभी भारतीयों से आग्रह करना चाहेंगे कि वो बाहर आएं और मतदान करें और हमारी चुनावी प्रक्रिया का सक्रिय हिस्सा बनें.

आमिर की ओर से तो ये साफ कर दिया गया कि इस वीडियो से उनका कोई लेना देना नहीं है. लेकिन मालूम हो कि बीते कुछ वक्त में कई स्टार्स डीपफेक का शिकार हो चुके हैं. इसमें बॉलीवुड से लेकर साउथ तक के स्टार्स शामिल हैं. रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही, काजोल समेत कई एक्टर्स के झूठे वीडियोज वायरल किए गए थे. रश्मिका डीपफेक मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था. 

वर्कफ्रंट की बात करें तो, आमिर ‘तारें जमीन पर’ की सीक्वल ‘सितारें जमीन पर’ फिल्म पर काम कर रहे हैं. हाल ही में इसकी अनाउंसमेंट हुई थी. फिल्म में आमिर के साथ फिर से दर्शील सफारी नजर आएंगे. आमिर की आखिरी रिलीज फिल्म लाल सिंह चड्ढा थी. 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *