Ambala News: कार चोरी गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार


अंबाला। अंतरराज्यीय कार चोरी के दो अलग-अलग मामलों में कुल छह सदस्य को अंबाला पुलिस ने काबू कर लिया। सीआईए-1 की टीम ने पूछताछ की तो आरोपियों ने अंबाला की पांच और अन्य राज्यों की कुल 15 वारदातें कबूली।

इसके अलावा 05 गाड़ियां, एक गाड़ी के पार्टस, वारदात में प्रयुक्त गाड़ी और नगदी बरामद की। एक मामले में जहां पकड़े गए आरोपी की पहचान पंजाब के लोंगेवाल गांव निवासी रणजीत सिंह और हिसार निवासी बाडोपती गांव निवासी सुमित को काबू किया। कोर्ट में पेश कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इस मामले के संबंध में शिकायतकर्ता सिटी के सेक्टर-10 निवासी ओम प्रकाश ने 20 अगस्त को शिकायत दर्ज करवाई थी कि अज्ञात ने उसके घर से सामने से उसकी कार चोरी कर ली थी। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जिम्मेवारी सीआईए-1 अंबाला के पुलिस दल को सौंप दी थी।

आरोपियों पर दर्ज है 10 से 30 मामले

थाना सेक्टर-9 अंबाला शहर में दर्ज चोरी के मामले में पुलिस ने पंजाब के अहमदगढ़ के कुपकलां गांव निवासी नरेश उर्फ कालू व संगरूर के भसौद गांव निवासी लखबीर सिंह उर्फ लक्की और हिसार के बाडोपती गांव निवासी शिव शंकर को 16 सितंबर को काबू किया था। तीन दिन का कोर्ट से रिमांड लिया था। पूछताछ में बतलाया कि आरोपी अमरीक सिंह भी इस वारदात में संलिप्त है। 19 सितंबर को आरोपी पंजाब के निवासी अमरीक सिंह को काबू किया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी नरेश व लखबीर सिंह उर्फ लक्की थाना बलदेव नगर में दर्ज दो मामलों में पीओ घोषित है। नरेश के खिलाफ 30, लखबीर के खिलाफ 12 व अमरीक के खिलाफ 10 अभियोग दर्ज है। आरोपियों ने अंबाला की 5, राजस्थान की 1, हिसार की 1 व पंजाब की 8 वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *