Ambala News: कार सवार पांच युवक 45 लाख की नकदी समेत काबू, आयकर विभाग भी जांच में जुटा


अंबाला सिटी। सीआईए-2 की पुलिस टीम ने अंबाला सिटी के किंगफिशर के पास से पांच युवकों को काबू किया है। इनके पास से पुलिस ने 45 लाख रुपये नकद, दो कार, दो लैपटॉप व सात मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी 500 रुपये के नोट लेकर आए थे। उन्हें अंबाला से 45 लाख रुपये के एवज में दो-दो हजार के नोट के रूप में 50 लाख रुपये मिलने थे, लेकिन इससे पहले ही सीआईए-2 ने आरोपियों को धर दबोचा। पुलिसिया सूत्रों की अनुसार, यह मामला हवाला से जुड़ा लग रहा है। एएसपी पूजा डाबला का कहना है कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। अभी तक जांच में सामने आया है कि आरोपी करनाल से बड़ी मात्रा में रकम बदलने अंबाला आए थे।

घटनाक्रम के अनुसार, वीरवार को सीआइए-2 अंबाला के पुलिस दल ने निरीक्षक संदीप कुमार के नेतृत्व में सूचना के आधार पर किंगफिशर बलदेव नगर के पास से दो गाड़ियां रुकवाई। इसमें सोनीपत के ककरई रोड सीसराम बाग निवासी प्रवीन कुमार, पानीपत के शास्त्री नगर निवासी अजय कुमार, करनाल के शुगर मिल निवासी रोहित, करनाल के रामनगर निवासी मोहित और पंजाब के जीरकपुर निवासी सुमित बैठे थे। जब कार की तलाशी ली गई तो उनके पास 44 लाख 99 हजार 990 रुपये नकद, दो कार अर्टिगा व ब्रेजा, दो लैपटॉप व सात मोबाइल फोन मिले। पूछताछ के दौरान कोई भी आरोपी व्यक्ति नकदी के बारे में संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद पुलिस ने मामले को आयकर विभाग को सूचित कर दिया, ताकि वह भी जांच कर सके कि इतनी बड़ी धनराशि कहां से आई, किसकी है और कहां दी जानी है। इस संबंध में सीआईए -2 अंबाला छावनी ने डीडीआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कालेधन को सफेद करने का नया खेल?बाजार से दो हजार के नोटों को वापस लेने के लिए सरकार पहले ही आदेश जारी कर चुकी है। बहुत से लोग अपनी धनराशि बदलवा चुके हैं, मगर अब इस प्रकार से दो हजार रुपये की शक्ल में कालेधन को सफेद करने का नया खेल सामने आया है। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है। यह भी देखा जा रहा है कि आरोपियों ने पहले कितने रुपये के बदले दो हजार रुपये लोगों को दिए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *