Ambala News: सफाई में हीलाहवाली पर निगम की एक गाड़ी अटैच


अंबाला सिटी। शहर की सफाई व्यवस्था में लापरवाही और न्यायालय द्वारा बनाई कमेटी को अहमियत न देने के मामले में कोर्ट के आदेश पर निगम की दो में से एक गाड़ी अटैच कर ली गई है, जबकि एक अन्य गाड़ी को अभी अटैच किया जाना है।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता रोहित जैन ने बताया कि इस मामले में अब 25 सितंबर काे सुनवाई होगी, मगर इससे पहले ही वीरवार को सिविल जज जूनियर डिविजन मुकेश कुमार की अदालत में नगर निगम की तरफ से डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर का जवाब दाखिल हो गया है। वह अब अदालत द्वारा गठित कमेटी के सदस्यों के साथ शहर में सफाई का जाएजा लेने खुद जाएंगे। जबकि इससे पहले कमेटी के सदस्यों ने बताया था कि डीएमसी को जब फोन किया गया था तो उनका कहना था कि उन्हें काम अधिक होता है, आप सेनेटरी इंस्पेक्टर से बात कर लें। इसके बाद सेनेटरी इंस्पेक्टर भी मामले को टाल गए।

—————

क्या था पूरा मामला

दरअसल शहर में सफाई को लेकर लगातार लंबे समय से नगर निगम गंभीर नहीं है। इसको लेकर वरिष्ठ अधिवक्ता रोहित जैन ने केस डाला था। इसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई की और इसमें एक कमेटी का गठन किया, जो सफाई के काम पर निगरानी रखेगी। इसके बावजूद अंबाला में नालों की सफाई नहीं हुई थी जिसका परिणाम यह हुआ कि नौ जुलाई को तेज बारिश से आधा शहर डूब गया। ऐसे कई मामलों को लेकर अधिवक्ता ने अपनी बात रखी। इसके बाद कमेटी के सदस्यों ने जब नगर निगम के अधिकारियों से संपर्क किया तो वह कन्नी काट गए। लिहाजा कोर्ट ने नगर निगम की दो गाड़ियां अटैच करने के आदेश दिए थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *