Bhiwani News: अब शहर में ऑटो रिक्शा से आधे किराये में होगा शहर का सफर, आठ मुख्य जगहों पर होगा ठहराव


फोटो: 37,49

अब शहर में ऑटो रिक्शा से आधे किराये में होगा शहर का सफर, आठ मुख्य जगहों पर होगा ठहराव

– शहर में सोमवार से बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन और शिक्षा बोर्ड के लिए चलेंगी दो सिटी बस

– सिटी बस सेवा में 30 सीटर दो छोटी आयशर बसों का होगा संचालन, बसों के स्टॉप किए तय

– दस रुपये किराये में बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन और शिक्षा बोर्ड तक का होगा सफर

संवाद न्यूज एजेंसी

भिवानी। अब ऑटो रिक्शा से महज आधे किराये में शहरवासी सिटी बसों का सफर कर सकेंगे। इन बसों का शहर के आठ मुख्य जगहों पर सिटी बसों का ठहराव होगा। सोमवार से शहर में दो सिटी बस चलाई जाएंगी। सिटी बस सेवा में 30 सीटर की छोटी आयशर बसों को शामिल किया गया है। इन बसों के शहर में स्टॉपेज भी तय कर दिए हैं। मात्र दस रुपये में शहरवासी बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन और शिक्षा बोर्ड तक का सफर तय कर पाएंगे।

हरियाणा राज्य परिवहन विभाग के भिवानी डिपो में करीब पांच साल से सिटी बस सेवा बंद पड़ी है। पहले इस बस सेवा को घाटे की वजह से बंद किया गया था, मगर इसे फिर से रोडवेज अधिकारियों ने शुरू किए जाने की कार्य योजना को अंतिम रूप दे दिया है। सोमवार सुबह आठ बजे भिवानी बस स्टैंड से सिटी बस सेवा की विधिवत शुरुआत रोडवेज अधिकारियों द्वारा कर दी जाएगी। 30 सीटों वाली छोटी आयशर बस सिटी बस सेवा में चलेंगी।

इन बसों को शहर की सड़कों पर दौड़ाना आसान होगा। वहीं इनमें उतरना और चढ़ना भी आसान होगा। क्योंकि ये अशोका लीलैंड की बड़ी बसों के मुकाबले काफी सुविधाजनक हैं। इन बसों में केवल एक ही गेट हैं। वहीं बस में अच्छा खासी जगह भी है। शहर के जाम में भी ये बसें आसानी से निकल जाएंगी। क्योंकि इन्हें शहर के संकरे चौक चौराहों पर से मोड़ना भी आसान होगा। शुरुआत में भिवानी बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड तक सिटी बस चलाई जाएगी।

———-

बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से सिटी बसों का टाइम टेबल

बस स्टैंड-

रेलवे स्टेशन

सुबह 08-

8:25

08:30-

8:50

9:20-

10:00

10:30-

11:00

12:00-

12:30

02:00-

02:30

03:00-

03:30

04:00-

—-

——

ऑटो में लग रहा है 20 रुपये किराया

शहर के अंदर एक जगह से दूसरी जगह पर आने-जाने के लिए शहरवासियों को ई रिक्शा और ऑटो रिक्शा के अंदर 20 रुपये किराया देना पड़ता है। कई बार तो महज 200 मीटर दूर जाने के लिए भी अगर एक बार ऑटो में सवार हो गए तब भी 20 रुपये ही वसूल लिए जाते हैं। लेकिन रोडवेज की सिटी बस में एक बार में सवार होने पर शहर के किसी भी हिस्से में आप उतरें मात्र दस रुपये किराया लगेगा। यानी ऑटो रिक्शा से आधा किराया में शहर का सफर तय होगा।

———-

इन जगहों पर होगा सिटी बसों का ठहराव, हर आधे घंटे में मिलेगी बस

बस स्टैंड से सिटी बस अग्रसेन चौक, महम गेट, हांसी गेट, घंटाघर, झंकार मोड़, लघु सचिवालय के आगे, चिड़ियाघर मोड़, रेलवे स्टेशन, शिक्षा बोर्ड राजकीय महाविद्यालय, सेक्टर 13-23 मोड़, बासिया भवन सहित मुख्य जगहों पर ठहराव करते हुए गंतव्य तक जाएगी। हर आधे घंटे में बस स्टैंड से सिटी बस सेवा मिलेगी। बस स्टैंड से हर आधे घंटे बाद सिटी बस का बूथ से संचालन भी सुनिश्चित किया है।

——

शहर में सिटी बस सेवा की शुरुआत सोमवार से की जाएगी। सिटी बसों का रूट और ठहराव की जगहों को चिह्नित कर दिया गया है। ये दो बस भिवानी बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन और शिक्षा बोर्ड तक चलाई जाएंगी। इन बसों में यात्री से दस रुपये टिकट ली जाएगी। सिटी बस में किसी भी तरह का कोई भी बस पास मान्य नहीं होगा।

विज्ञापन

– डॉ. नेत्रपाल खत्री, महाप्रबंधक भिवानी डिपो, हरियाणा राज्य परिवहन विभाग।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *