Bhopal News: गायक बी प्राक के कार्यकम में 3.70 लाख रुपये मनोरंजन कर की चोरी – Bhopal News Entertainment tax of stolen in singer B Praaks program


Bhopal News: होटल लेक व्यू रेसीडेंसी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसके आयोजक प्रखर श्रीवास्तव क्लब ओबेले को यह नोटिस जारी किया।

Publish Date: Sat, 30 Dec 2023 12:38 PM (IST)

Updated Date: Sat, 30 Dec 2023 12:38 PM (IST)

Bhopal News: गायक बी प्राक के कार्यकम में 3.70 लाख रुपये मनोरंजन कर की चोरी

HighLights

  1. 19 अगस्त को भोपाल में कार्यक्रम आयोजित हुआ था
  2. 1500 ट‍िकट पांच हजार रुपए के हिसाब से बेचे गए थे
  3. नगर न‍िगम द्वारा जानकारी मांगी गई। लेकिन कोई जानकारी नहीं म‍िली है

Bhopal News: भोपाल। नगर निगम ने नए वर्ष के आगमन को देखते हुए अब मनोरंजन कर वसूलने के लिए सख्ती शुरु कर दी है। इसके तहत मनोरंजन कर की चोरी करने वालों को नोटिस भेजकर इसकी वसूली की जा रही है।

बता दें कि जोन क्रमांक 21 के तहत आने वाली होटल लेक व्यू रेसीडेंसी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसके आयोजक प्रखर श्रीवास्तव क्लब ओबेले को यह नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में लिखा गया है कि 19 अगस्त को आपके द्वारा जो कार्यक्रम आयोजित किया गया था, उसके संबंध में आपसे जानकारी मांगी गई। लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। इसके बाद आयुक्त को इस संबंध में जानकारी देकर जब इस कर की गणना की गई तो 1500 लोगों के इस कार्यक्रम में पांच हजार रुपए के हिसाब से जो टिकट बिके उसको आधार बनाकर 75 लाख रूपए की कुल आय आयोजक के पास आई इसमें खर्च काटकर इसका कुल लाभ पचास फीसदी माना गया। यानी 37,50,000 की राशि बचत के तौर पर मानी गई। इस आधार पर इसका दस फीसदी मनोरंजन कर तीन लाख सैंतीस हजार की राशि तीन दिवस में जमा करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में लिखा गया है कि यदि उक्त राशि जमा नहीं की गई तो संबंधित की चल-अचल संपत्ति से वसूली जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *