BMW लाई सस्ती कार, देश में हो रही मैन्युफैक्चर, 7 सेकेंड में 100 की रफ्तार


हाइलाइट्स

बीएमडब्‍ल्यू की सीरीज 2 में स्पोर्ट्स वेरिएंट भी दिया गया है.
कार की ऑनालाइन बुकिंग शुरू हो गई है.
इसमें 2.0 लीटर का ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है.

नई दिल्ली. दुनिया की नामचीन कंपनी बीएमडब्‍ल्यू जो अपनी लग्जरी और महंगी कारों के लिए जानी जाती है अब इंडियंस के लिए बड़ी सौगात लेकर आई है. अब तक बीएमडब्‍ल्यू की कारें किसी भी आम आदमी की पहुंच से बाहर होती थीं लेकिन अब कंपनी ने कुछ किफायती कारों को बाजार में उतारने का निर्णय लिया है. इसी के चलते कंपनी ने अपनी पहली किफायती कार BMW 2 Series M Performance Edition को देश में लॉन्च कर दिया है. हालांकि इस कार की कीमत अभी भी इतनी है कि इसे अपर मिडिल क्लास के लोग ही अफोर्ड कर सकेंगे. इस कार को चेन्नई स्थित कंपनी के प्लांट में बनाया गया है. खास बात ये है कि इस कार को आप केवल ऑनलाइन ही बुक करवा सकेंगे. कंपनी ने कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है.

कार में कंपनी ने स्पोर्ट्स एडिशन भी दिया है. जिसकी कीमत करीब 50 हजार रुपये ज्‍यादा होगी. वहीं कार की एक्स शोरूम कीमत करीब 46 लाख रुपये रखी गई है. कार में आपको परफॉर्मेंस फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप इंसर्ट और ग्रे कलर के ओआरवीएम देखने को मिलेंगे. इसी के साथ एलईडी हैडलाइट और फुल एलईडी टेल लैंप्स मिलेंगे जो पूरे बैक को कवर करेंगे. कार में एम परफॉर्मेंस की बैजिंग भी मिलेगी और ये स्टिकर्स साइड प्रोफाइल में दिखेंगे.

यह भी पढ़ें: 12 लाख कुछ भी नहीं इस पॉवरफुल 7-सीटर कार के लिए, धीरे-धीरे खा रही Ertiga और Marazzo की सेल्स

शानदार फीचर्स
कार में आपको पैनारॉमिक सनरूफ, अलकेन्टारा गियर सेलेक्टर लीवर, एम परफॉर्मेंस डोर पिन और डोर प्रोजेक्टर, इलेक्ट्रिकल मेमोरी फ़ंक्शन के साथ बीएमडब्ल्यू स्पोर्ट सीट्स, 40/20/40 स्प्लिट रियर सीट और 6 डिममेबल एम्बिएंट लाइटिंग मिलेगी. इसी के साथ 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 10.25-इंच कंट्रोल डिस्प्ले, बीएमडब्ल्यू हेड-अप डिस्प्ले, बीएमडब्ल्यू जेस्चर टेक्नोलॉजी, हाईफाई लाउडस्पीकर सिस्टम, रियर व्यू कैमरा के साथ पार्किंग असिस्टेंट, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

सेफ्टी फीचर्स भी
कार में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है. इसमें 6 एयरबैग, अटेंटिवनेस असिस्टेंस, ब्रेक असिस्ट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, साइड-इम्पैक्ट प्रोटेक्शन, इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इम्मोबिलाइज़र और क्रैश सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

दमदार इंजन
कंपनी ने कार को केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही इंट्रोड्यूस किया है. कार में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 176 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. ये कार केवल 7 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ेगी. कार में 7 स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है साथ ही पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं. कार के माइलेज की बात की जाए तो ये 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देगी.

Tags: Auto News, BMW, Car Bike News


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *