Budaun News: ग्रामीणों ने कूड़ा फेंकने पहुंची गाड़ी को घेरा, किया हंगामा


Villagers surrounded the vehicle that had come to throw garbage, created ruckus

हंगामा कर रहे लोगों से बात करते चेयरमैन। संवाद

निर्धारित स्थान पर कूड़ा न डालने का किया विरोध

संवाद न्यूज एजेंसी

बदायूं/ कादरचौक। नगर पालिका ककराला ने सफाई अभियान चलाया है, लेकिन कर्मचारी गांव भोजपुर में ग्राम समाज की जमीन पर निर्धारित जगह पर कूड़ा न डालकर सड़क किनारे फेंक रहे हैं। इसके विरोध में गांव वालों ने पालिका की गाड़ी का घेरकर हंगामा किया। सूचना पर ककराला चेयरमैन और पुलिस भी मौके पर पहुंची। अंत में चेयरमैन ने सड़क किनारे सफाई कराने की बात कहकर मामला शांत किया।

ब्लॉक कादरचौक के गांव भोजपुर में काफी समय से ककराला नगर पालिका के सफाई कर्मचारी कूड़ा डालते आ रहे हैं। जिसकी वजह से सड़क कूड़े से पट गई है। इसको लेकर गांव के लोगों ने शनिवार को नगर पालिका के कूड़ा वाहन को घेर लिया और जमकर हंगामा किया।

जानकारी मिलने पर ककराला चेयरमैन और पुलिस मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर में भोजपुर के प्रधान अजय प्रताप सिंह भी आ गए। ग्रामीणों ने सड़क किनारे कूड़ा डालने का विरोध किया। ककराला चेयरमैन इंतखाब सकलैनी ने बताया कि एमआरएफ सेंटर नदी के पार ग्राम सभा में बना हुआ है। वहां पर नगर पालिका का कूड़ा पड़ता है। अगर सफाई कर्मी निर्धारित जगह पर कूड़ा नहीं डालते हैं तो जानकारी दें, संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सड़क की सफाई कराई जाएगी।

ग्राम पंचायत हसनपुर में भी गंदगी का अंबार, जलभराव

कुंवरगांव। ब्लॉक सालारपुर की ग्राम पंचायत हसनपुर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में लोगों को संक्रामक बीमारियां फैलने का डर सता रहा है। गांव में उच्च प्राथमिक विद्यालय के आसपास की गली में भी कीचड़ फैली है। ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है। गांव के लोगों का कहना है कि गंदे पानी की निकासी के लिए नालिया नहीं बनाई गईं हैं। इससे पानी गलियों में भर जाता है। कई बार प्रधान से कहा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता से मिलकर रास्ता और नाली बनवाने की मांग की। सदर विधायक ने गांव में पहुंचकर आश्वासन भी दिया, फिर भी निर्माण नहीं हुआ। इसके बाद डीएम से शिकायत की गई है।

———–

बेहटा गुंसाई में गंदगी को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

बिल्सी। तहसील क्षेत्र के गांव बेहटा गुंसाई में लंबे समय गंदगी की समस्या बनी हुई है। इसको लेकर शनिवार को ग्रामीणों ने मुख्य सड़क पर एकत्र होकर प्रधान व स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। गांव के लोगों ने बताया कि मलिन बस्ती में हमेशा लोगों को गंदगी की समस्या से जूझना पड़ता है। उनकी बस्ती में न तो सफाई कराई जाती है और न ही कभी कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया जाता है। जिसके चलते गांव में संक्रामक रोगों ने पैर पसारने शुरू कर दिए है। मामूली बरसात होने पर गांव की कई गलियों से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। पिछले कई दिनों से गांव के कई लोग डेंगू, मलेरिया आदि बुखार से पीड़ित चल रहे है। कई बार बीडीओ व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है लेकिन किसी ने समस्या को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। प्रदर्शन कर रहे पप्पू, नन्हे, इकरार, भूरे, अनवार, इस्तकार, मुस्तकीन, अकबर, परवीन बेगम, अरमाना, न्याज मोहम्मद आदि ने डीएम से समस्या का समाधान कराने की मांग की है। संवाद

हंगामा कर रहे लोगों से बात करते चेयरमैन। संवाद

हंगामा कर रहे लोगों से बात करते चेयरमैन। संवाद

हंगामा कर रहे लोगों से बात करते चेयरमैन। संवाद

हंगामा कर रहे लोगों से बात करते चेयरमैन। संवाद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *