Chandauli News: पांच की मंजूरी, 25 ऑटो वाले भरते हैं सवारी


पीडीडीयू नगर। रेलवे स्टेशन गेट के पास बेतरतीब खड़े ऑटो से नगर में जाम लगने लगा है। पुलिस ने एक समय में पांच ऑटो खड़ी करने का निर्देश दिया था लेकिन रेलवे स्टेशन के गेट संख्या एक के समीप 25 से ज्यादा ऑटो में सवारियां भरी जाती हैं। एक लेन की आधी सड़क ऑटो वाले घेरे रहते हैं।।

नगर में वाहनों की बढ़ती संख्या ने जाम की समस्या को बढ़ा दिया है। पांच सौ मीटर की दूरी तय करने में करीब 20 से 25 मिनट लग जाते हैं। सबसे अधिक जाम रेलवे स्टेशन गेट के पास लगता है। इसकी वजह बेतरतीब तरीके से ऑटो की पार्किंग है।

दो महीने पहले लोगों की परेशानी और शिकायत को देखते हुए यातायात पुलिस ने स्टेशन के बाहर ऑटो खड़ी करने पर रोक लगा दी थी। ऑटो चालकों के विरोध के बाद यातायात पुलिस रेलवे स्टेशन गेट के समीप बनारस जाने वाले मार्ग पर एक बार में पांच ऑटो को सवारी भरने की अनुमति दी। कुछ दिनों तक तो यह व्यवस्था ठीक चली। इन दिनों से फिर से मनमाने तरीके से ऑटो की पार्किंग हो रही है और सवारियां भरी जा रही हैं। यहां तक कि चालक बीच सड़क पर ही सवारी भरने लगे हैं। इससे वहां अक्सर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। बृहस्पतिवार को भी यही स्टेशन के बार ऑटो की कतार लगी दिखी।

—-

कोट— यातायात व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए सड़क पर लगातार गश्त की जाती है। जाम का कारण बनने वाले ऑटो चालकों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।-रामप्रीत यादव,यातायात प्रभारी, चंदौली


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *