Chhattisgarh Vidhan Sabha Chunav 2023 Result: 7 बार के विधायक को दे दी मात… हिंसा में बेटे को खोया, BJP ने बनाया था उम्मीदवार


रायपुर: साजा विधानसभा सीट पर हुई दिलचस्प लड़ाई में बीजेपी उम्मीदवार ने कांग्रेस उम्मीदवार को हरा दिया। हैरानी की बात ये है कि कांग्रेस पार्टी से सात बार के विधायक रहे रवींद्र चौबे का मुकाबला पहली बार चुनाव लड़ रहे ईश्वर साहू से था। दरअसल, ईश्वर साहू वो शख्स हैं, जिनके बेटे की आठ अप्रैल 2023 को हुई सांप्रदायिक हिंसा में हत्या हुई थी।
Bemetara Election Result 2023: बीजेपी के दांव से पिछड़ गए कांग्रेस के दिग्गज, जिले में बीजेपी को बढ़त
उन्हें बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया था। ये अलग बात है कि उन्होंने आज तक सरपंच का भी चुनाव नहीं लड़ा है। उनके सामने 1990 से चुनाव लड़ रहे और नेता प्रतिपक्ष रह चुके रवींद्र चौबे थे। ये उनका आठवां चुनाव था। इस सीट पर दो लाख 50 हजार वोटर हैं, जिनमें से 65 प्रतिशत ओबीसी हैं।
Chhattisgarh Vidhan Sabha Chunav 2023 Result: कांग्रेस ने 9 दिग्गज चुनाव हारे, छत्तीसगढ़ में फिर खिला ‘कमल’
ईश्वर साहू की जीत पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष ने ट्वीट किया कि ये ईश्वर साहू हैं। छत्तीसगढ़ बीजेपी के उम्मीदवार। उन्होंने 7 बार के कांग्रेस विधायक रवीन्द्र चौबे को हराया है। उनका बेटा भीड़ की हिंसा में मारा गया और हमेशा की तरह कांग्रेस दंगाइयों का समर्थन करती रही। आज उन्होंने लोकतांत्रिक लड़ाई में अन्याय का बदला लिया। बधाई हो।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *