Delhi: ऑटो चालक ने झगड़े में एसएसबी जवान की हत्या की, चाकू से गर्दन पर किया वार


Auto driver kills SSB jawan in fight

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आरके पुरम में झगड़ा होने पर ऑटो चालक ने चाकू से गर्दन पर वार कर सीमा सशस्त्र बल (एसएसबी) के जवान मुकेश कुमार रणवा पुत्र बाना राम रणवा की रविवार देर रात को हत्या कर दी। चाकू के वार से जवान की गर्दन पर गहरा कट लग गया। वह मौके पर काफी देर तक तड़पते रहे। अधिक खून बहने से उनकी मौत हो गई। जिले के स्पेशल स्टाफ ने सोमवार शाम को आरोपी ऑटो चालक विनोद को गिरफ्तार कर लिया। वह जेएनयू के सर्वेंट क्वाटर में रहता है। पुलिस सोमवार देर शाम तक उससे पूछताछ कर रही थी।

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि आरके पुरम थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार त्यागी को रविवार देर रात पौने तीन बजे चाकूबाजी के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली। सूचना के बाद इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार त्यागी टीम के साथ डीएमएस बूथ सेक्टर-4, आरके पुरम पर मौके पर पहुंचे तो वहां पर कॉल करने वाले अंबेडकर नगर, गांव महरौली निवासी नीरज (35) पुत्र जगदीश मौजूद थें। उन्होंने घटना के संबंध में जानकारी दी। मौके पर पीसीआर वैन भी पहुंच चुकी थी। पीसीआर वैन घायल मुकेश कुमार को एम्स ट्रॉमा सेंटर ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हत्या का मामला दर्जकर आरके पुरम थानाध्यक्ष रविद्र कुमार त्यागी की देखरेख में पुलिस टीम ने ऑटो चालक की तलाश तेज की। जिले के स्पेशल स्टाफ ने ऑटो चालक विनोद (35) पुत्र वीरपाल को सोमवार देर शाम को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का कहना है कि उसकी जवान से बहस हुई थी। इस बहस में पीड़ित मुकेश कुमार ने उसे चेहरे पर दो मुक्के मार दिए। इसके बाद उसने ऑटो से चाकू निकालकर मुकेश की गर्दन पर वार कर दिया। चाकू से मुकेश की गर्दन पर गहरा कट लग गया और वह वहीं गिर पड़े। बताया जा रहा है कि पीड़ित मौके पर काफी देर तक पड़े रहें। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अधिक खून बहने से मुकेश की मौत हुई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

मुकेश एसएसबी में ड्राइवर थे

पुलिस अधिकारियों के अनुसार मुकेश एसएसबी में ईस्ट ब्लाक आरके पुरम में ड्राइवर की नौकरी करते थे। वह घटना के समय ड्यूटी पूरी कर अपने घर जा रहे थे। घर जाने के लिए ऑटो लिया तभी ऑटो चालक से बहस हो गई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *