Delhi Crime News: दिल्ली में महिला और ऑटो चालक ने दिखाई दिलेरी, स्नैचर्स को 2KM पीछा कर दबोचा


Delhi News: देश की राजधारी दिल्ली में दो महिला ने साहस और दिलेरी का परिचय देते हुए मोबाइल स्नैचर्स को दबोच लिया. यह घटना उस समय की है जब एक महिला ऑटो से बुराड़ी से आईएसबीटी की ओर जा रही थी. बीच रास्ते में बाइक सवार दो स्नैचर्स ने महिला का मोबाइल फोन छीन फरार हो गए. इस घटना के बाद महिला से ऑटो चालक से बाइक स्नैचर्स का पीछा करने को कहा. ऑटो चालक ने भी महिला का साथ दिया और दोनों तब तक स्नचर्स का पीछो करते हुए जब तक उन्हें दबोच नहीं लिया. ​दिल्ली पुलिस ने इसकी सूचना मिलने पर दोनों बाइक स्नैचर्स को गिरफ्तार कर लिया. 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह घटना उस समय की है जब एक महिला दो सितंबर को दिल्ली के बुराड़ी से आईएसबीटी की ओर ऑटो से जा रजा रही थी. बाइक स्नैचर्स ने ऑटो से जा रही महिला से फोन छीनने की कोशिश की. इसका महिला ने विरोध किया तो स्नैचर्स ने उसे ऑटो के अंदर धकेल दिया और उसका फोन छीन कर भाग गए. दोनों स्नैचर्स फोन छीनकर वजीराबाद से मजनूं का टीला की ओर फरार हो गए. इस बीच महिला ने ऑटो चालक से दोनों का पीछा करने को कहा. दो किलोमीटर तक पीछा करने के बाद बाइक सवार स्नैचर्स फिसलकर सड़क पर गिर गया. इसका लाभ उठाकर महिला ने एक को दबोच लिया, जबकि दूसरा भागने में सफल रहा. 
  
स्नैचर्स को दबोचने के बाद महिला ने पुलिस को फोनकर इसकी सूचना दी. दिल्ली पुलिस ने महिला की शिकायत पर मौके से भागे दूसरे स्नैचर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. स्नैचर्स की पहचान 23 साल के चांद और 19 साल के आफताब के रूप में हुई है. दोनों दिल्ली के बवाना में रहते हैं. यह घटना दो सिंतर की रात में हुई थी. घटना के समय 33 साल की महिला ने बुराड़ी से ऑटो किराए पर लिया था और अपने गांव जाने के लिए बस पकड़ने के लिए आईएसबीटी की ओर जा रही थी. ठीक उसी समय स्नैचर्स महिला का फोन छीनकर वजीराबाद से मजनूं का टीला की ओर भाग गए. 

पुलिस ने दोनों बदमाशों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक वजीराबाद फ्लाईओवर पर बाइक पर सवाद दो लड़के आए और महिला के फोन छीन लिया. विरोध करने पर उन्होंने महिला को जान से मारने की धमकी भी दी और मौके से फरार हो गए. दोनों बदमाश बिना नंबर प्लेट की बाइक से मजनूं का टीला की ओर तेजी से भाग गए, लेकिन महिला ने हार नहीं मानी. उसने ऑटो चालक से बाइक का पीछा करने को कहा. महिला ने समय पर पेट्रोलिंग पर तैनात ड्यूटी स्टाफ को इसकी सूचना दी. महिला के संकेत को भांपकर पुलिस हरकत में आई और एक आरोपी को पकड़ लिया. पुलिस ने IPC की धारा 392 के तहत लूट का मामला दर्ज किया. फिलहाल, दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है.

यह भी पढ़ें: Delhi Politics: क्या अरविंदर सिंह लवली लोकसभा चुनाव तक ला पाएंगे कांग्रेस के ‘अच्छे दिन’? इन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *