Delhi-NCR में इस तरह मनाएं स्वच्छ दिवाली, ओपन सिनेमा थिएटर्स में उठाएं फिल्मों का आनंद


गौहर/दिल्ली: जैसे-जैसे दिवाली नजदीक आती है. प्रदूषण के कारण पटाखों पर बैन लगा दिया जाता है. लेकिन सितारों के नीचे एक सिनेमाई तमाशा दीपावली पारंपरिक उत्सवों के लिए एक अनूठा विकल्प है. पटाखों पर प्रतिबंध लागू होने के बाद, दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न फिल्म संगठनों ने खुली जगहों को अस्थायी थिएटरों में बदल दिया है, जिससे दिवाली मनाने वालों के लिए एक खुशीनुमा माहौल तैयार हुआ है. इस तरह के थियेटर्स को ओपन सिनेमा थियेटर्स भी कहा जाता है.

मनोरंजन के साथ क्लीन और ग्रीन दिवाली का मैसेज
दिवाली के मौके पर विभिन्न फिल्म संगठनों का यह आयोजन केवल मनोरंजन से जुड़ा नहीं होता है. इसके पीछे एक बहुत ही नेक पहल जुड़ी है. दरअसल, इसके साथ पटाखों की वजह से पर्यावरण को होने वाले नुकसान को कम करने का मकसद भी है. दिल्ली और एनसीआर के पर्यावरण को बचाने और बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए पटाखों की जगह फिल्मों के जरिए दिवाली पर मनोरंजन का माध्यम उपलब्ध कराया जाता है. साथ ही इस दौरान स्वच्छ दिवाली के लिए लोगों को प्रेरित भी किया जाता है.

लोगों की पहली पसंद ओपन सिनेमा थियेटर्स

हालांकि, यह थियेटर्स साल भर दिल्ली-एनसीआर में चलते रहते हैं, मगर इस बार दिवाली पर दिल्ली-एनसीआर में हर तरह के पटाखों पर पूरी तरह से बैन होने के कारण यह लोगों की पहली पसंद बन रहे हैं. वहीं आज हम आपको इन ओपन सिनेमा थियेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

सनसेट सिनेमा, क्लब
सनसेट सिनेमा क्लब दिल्ली-एनसीआर में ओपन थिएटर्स में सिनेमा देखने का एक सबसे अच्छा विकल्प है. यहां खुली जगह में दोस्तों के साथ सिनेमा देखने का एक अलग अनुभव मिलेगा. यहां आपके आराम से बैठने और अपने दोस्तों या परिवार के साथ फिल्म का आनंद लेने के लिए गद्दे और बीन बैग रखे गए हैं. यह दिल्ली-एनसीआर में नोएडा, गुरुग्राम और जसोला विहार जैसी जगहों पर ओपन थिएटर स्थापित किए जाते हैं. इस बार दिवाली पर यह ओपन थियेटर्स कहां लगाए जाएंगे उसकी जानकारी के लिए आप इनकी वेबसाइट www.sunsetcinemaclub.com पर जाकर देख सकते हैं. आपको इनके रेट के बारे में भी इसी वेबसाइट पर पता चल जाएगा.

पीपल ट्री, ओपन थिएटर
आप दिवाली पर इस बार दिल्ली में पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर भी ओपन सिनेमा थिएटर में फिल्म देखने का मजा ले सकते हैं. यह ओपन थिएटर अक्षरा थियेटर कंपलेक्स के ऐम्फिथीएटर में लगाया जाता है, जोकि पटेल चौंक के बिल्कुल पास है. यह ओपन थिएटर सनसेट सिनेमा, क्लब की तरफ से आयोजित किया जाता है. इस थिएटर के बारे में सभी जानकारी के लिए आप इनकी वेबसाइट www.sunsetcinemaclub.com पर जाकर देख सकते हैं. जहां आपको इनके रेट के बारे में भी सब जानकारी मिल जाएगी.

ड्राइव-इन, पीवीआर सिनेमा
जब थियेटर्स की बात आती है तो पीवीआर सिनेमाज एक प्रमुख और सबसे पुराना नाम रहा है. यह सितारों के नीचे ड्राइव-इन थियेटर्स के साथ सिनेमा देखने का सबसे अलग अनुभव प्रदान करता है. ड्राइव-इन थियेटर्स बाकी सिनेमा थियेटर्स से काफी अलग है. यहां आप अपनी गाड़ी में बैठकर ही बड़ी स्क्रीन पर फिल्म देखने का मजा ले सकते हैं. इस थिएटर के बारे में सभी जानकारी के लिए आप इनकी वेबसाइट www.pvrcinema.com पर जाकर देख सकते हैं. जहां आपको इनके रेट के बारे में भी सब जानकारी मिल जाएगी.

Tags: Delhi news, Diwali cracker ban, Diwali festival, Diwali Rule, Local18


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *