Dronasagar Lake Kashipur: 31 हजार दीपों से जगमगाया द्रोणसागर, मुंबई से पहुंचे कलाकार ने लोगों का किया मनोरंजन


Dronasagar lit up with 31,000 lamps

द्रोणसागर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


द्रोणसागर तीर्थ (Dronasagar Lake Kashipur) पर हुए दीपोत्सव कार्यक्रम में लोगों ने 31 हजार दीप जलाए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि निरंजनी अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि ने मां सरस्वती की वंदना कर दीप प्रज्ज्वलित किया और स्वस्ति वाचन के दौरान भगवान राम, माता जानकी, लक्ष्मण और हनुमान को तिलक लगाकर उनकी पूजा अर्चना की।

उन्होंने कार्यक्रम की भव्यता की खुलकर प्रशंसा की और कहा कि प्रभु के आशीर्वाद से यह कार्यक्रम हर साल और बेहतर रूप ले। इसके बाद 31 हजार दीपों को प्रज्ज्वलित करना शुरू किया गया। इसके बाद पूरा द्रोणसागर दीपों की रोशनी से जगमगा उठा। वहां मुख्य आयोजक दीपक बाली, हिंदू राष्ट्र शक्ति संगठन के राष्ट्रीय प्रभारी संजय भाटिया, विशिष्ट अतिथि गुंजन सुखीजा, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, एसडीएम अभय प्रताप सिंह, देवेंद्र अग्रवाल, केपी सिंह, डॉ. दीपिका गुड़िया आत्रेय आदि थे।

जूनियर देवानंद की अदाओं ने किया मनोरंजन

दीपोत्सव कार्यक्रम को रंगारंग बनाने के लिए मुंबई से पहुंचे कलाकार जूनियर देवानंद किशोर भानुशाली ने अपनी अदाओं से लोगों का खूब मनोरंजन किया। उन्होंने चुलबुले अंदाज में गाने गाए। देवानंद के स्टाइल में अदाकारी की और मिमिक्री करके लोगों को हंसाया।

21 हजार दीपों से शुरू हुआ था दीपोत्सव

पहली बार दीपोत्सव वर्ष 2021 में हुआ, तब 21 हजार दीप जलाए गए थे। दूसरे दीपोत्सव में पिछले साल सीएम पीएस धामी मुख्य अतिथि थे। उस साल आयोजकों की ओर से 51 हजार दीप जलाए गए थे। आयोजकों ने बताया कि आने वाले सालों में इस महोत्सव को और ज्यादा भव्य बनाया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *