Free DTH Channel List 2024: आपके घर में आएगा अब मनोरंजन का सैलाब, क्योकि TV पर चलेंगे DTH के सभी चैनल बिलकुल फ्री, देखे नई List 


Free DTH Channel List 2024: आपके घर में आएगा अब मनोरंजन का सैलाब, क्योकि TV पर चलेंगे DTH के सभी चैनल बिलकुल फ्री, देखे नई List । डीटीएच फ्री डिश के जरिए टेलीविजन में विभिन्न प्रकार के चैनलो को मुफ्त रूप से प्रसारण प्रसार भारती के द्वारा किया जाता है ताकि सभी लोग डीटीएच फ्री डिश द्वारा उपलब्ध करवाए जाने ज्यादा से ज्यादा चैनलो को देख सके।

करोड़ों लोग जो डीटीएच की फ्री डिश का उपयोग अपने घरों में कर रहे हैं वह फ्री डिश द्वारा प्रदान करवाए जाने चैनल को देख पाते हैं जिनके लिए उन्हें किसी प्रकार के शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होती है।जो व्यक्ति टेलीविजन की शौकीन है तथा फ्री डिश के तहत विभिन्न प्रकार के चैनल देखते हैं उनके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सूचना है कि डीटीएच फ्री डिश के तहत फ्री चैनलों की लिस्ट अपडेट कर दी गई है।

यह भी पढ़े :-KTM को दिन में रंगीन तारे दिखाने आ रही Bajaj की Pulsar NS400 स्पोर्टी लुक बाइक ABS फीचर्स के साथ देती है टॉप से भी टॉप का माइलेज जाने शुरुआती कीमत ?

डीटीएच फ्री डिश के द्वारा टेलीविजन के शौकीन लोगों के लिए डीटीएच फ्री चैनल लिस्ट जारी करवा दी गई है। जारी की गई इस लिस्ट के अंतर्गत कई क्षेत्रों एवं भाषायो के फ्री चैनल प्रदान करवाए गए हैं।डीटीएच फ्री चैनल लिस्ट के अंतर्गत आप अपनी टीवी में नए-नए चैनल को डाउनलोड कर सकते हैं जिसके लिए आपको कोई भी चार्ज नहीं देना होगा तथा यह चैनल आपके लिए बिल्कुल फ्री देखने को मिलेंगे। अगर आप भी डीटीएच फ्री चैनल लिस्ट के विवरण की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो ध्यानपूर्वक हमारे साथ इस लेख में बने रहे।

Free DTH Channel List 2024:

डीटीएच फ्री डिश है टेलीविजन देखने वाले की पहली पसंद बन चुकी है क्योंकि बी इसके माध्यम से विभिन्न प्रकार के चैनलों के द्वारा अपना मनोरंजन कर सकते हैं एवं देश विदेश की जानकारी घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। इसी के तहत डीटीएच फ्री डिश की लोकप्रियता को देखते हुए आए दिन चैनलों की लिस्ट जारी करवाई जाती रहती है ताकि लोगों का मनोरंजन इसी प्रकार होता रहे एवं डीटीएच फ्री डिश की लोकप्रियता भी बढ़ती रहे।

Free DTH Channel List 2024: आपके घर में आएगा अब मनोरंजन का सैलाब, क्योकि TV पर चलेंगे DTH के सभी चैनल बिलकुल फ्री, देखे नई List 

मनोरंजन हेतु टेलीविजन का उपयोग बच्चों महिलाओं से लेकर बुजुर्ग तक करते हैं जैसे के तहत सभी की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए इस बार जारी किए गए नए चरणों की लिस्ट में सभी के लिए विभिन्न प्रकार के नए चैनल उपलब्ध करवाए गए हैं डीटीएच फ्री डिश की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए इस बार जारी किए गए नए चैनलों की लिस्ट में कार्टून चैनल, धारावाहिक चैनल, आकाशवाणी चैनल के साथ बॉलीवुड के लिए विभिन्न प्रकार के चैनल प्रधान करवाए गए हैं।

Jio TV के जरिए Free Channel List 2024 की जानकारी

अगर आपके पास एंड्रॉयड मोबाइल फोन है तथा आप उसमें जिओ टीवी नाम के एप्लीकेशन को इंस्टॉल किए हुए हैं तो आपके लिए जारी किए गए डीटीएच फ्री चैनल लिस्ट की जानकारी प्राप्त करना काफी आसान होगा। जिओ टीवी की मदद से आप सभी चैनलों की जानकारी एवं फ्रीक्वेंसी नंबर भी देख सकेंगे एवं जारी किए गए चैनल में से अपने मनपसंद चैनल को फ्रीक्वेंसी नंबर के द्वारा अपने टेलीविजन में खोल सकेंगे।

Free DTH Channel List 2024: आपके घर में आएगा अब मनोरंजन का सैलाब, क्योकि TV पर चलेंगे DTH के सभी चैनल बिलकुल फ्री, देखे नई List 

डीटीएच फ्री चैनल लिस्ट
  1. डीडी नेशनल
  2. डीडी स्पोर्ट्स
  3. दंगल
  4. एंटरटेन
  5. जी अनमोल
  6. स्टार उत्सव
  7. सोनी वाह
  8. बिग मैजिक
  9. सिमारो टीवी
  10. मनोरंजन टीवी
  11. आजतक न्यूज
  12. एवीपी न्यूज़
  13. ईटीवी बिहार-झारखंड
  14. जी न्यूज

आप डीटीएच फ्री डिश के सेट टॉप बॉक्स को घर बैठे ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं जिसके तहत आपको 1000 1500 की अच्छी कीमत पर सेट टॉप बॉक्स मिल जाएगा। अगर आप एक बार सेट टॉप बॉक्स खरीद लेते हैं तो आप डीटीएच फ्री डिश के द्वारा जारी किए जाने वाले 100 से अधिक चैनलों को फ्री में देखने का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। इस सेटअप  बॉक्स में आपके लिए कोई  रिचार्ज करवाने की आवश्यकता नहीं होगी।

Free DTH Channel List 2024: कैसे चेक करें?

  1. डीटीएच फ्री चैनल लिस्ट देखने के लिए आपको प्ले स्टोर से जिओ टीवी ऐप को इंस्टॉल करना होगा।
  2. अगर आपके मोबाइल में पहले से जिओ टीवी ऐप है तो उसको ओपन करे।
  3. जिओ टीवी ऐप को अपने मोबाइल नंबर की सहायता से वेरीफाई करना होगा।
  4. एप्लीकेशन को वेरीफाई करने के पश्चाताप जिओ टीवी में फ्री चैनल लिस्ट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  5. इस प्रक्रिया के माध्यम से डीटीएच फ्री चैनल लिस्ट आप अपने टेलीविजन में खोल सकते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *