G20 Summit India: संजय राउत ने G-20 सम्मेलन को मनोरंजन कार्यक्रम बताया, पीएम पर साधा निशाना


देश में चल रहे G-20 सम्मेलन के दौरान शिवसेना उद्वव गुट के नेता संजय राउत का बयान सामने आया है. संजय राउत ने सामना में जी20 सम्मेलन को मनोरंजन कार्यक्रम बताया है. साथ ही मोदी सरकार पर सीधा निशाना भी साधा है. सामना में संजय राउत ने लिखा, “हमारे देश में आजकल सरकार के द्वारा मनोरंजन के बहुत से कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. और प्रधानमंत्री मोदी भी लोगों का मनोरंजन अच्छा ही कर रहे हैं.

साथ ही संजय राउत ने चार दिनों तक दिल्ली बंद किए जाने को ‘नाकेबंदी’ कहते हुए पूछा कि आखिर सरकार किस बात से डर रही है. दिल्ली की गरीबी,कुव्यवस्था,झुग्गियां दिखाई न दें इसलिए कई हिस्सों को रंगीन परदों से ढक कर रखा गया है.

राउत ने लिखा कि इस समय दिल्ली में विदेशी मेहमान तो बहुत हैं लेकिन माहौल नीरस है.आगे संजय राउत ने देश के नाम इंडिया पर भी सवाल किया. उन्होंने लिखा कि मोदी सरकार ने जानबूझकर ‘इंडिया’ का नाम बदलकर ‘रिपब्लिक ऑफ भारत’ कर दिया.G-20 नामक मनोरंजक कार्यक्रम के लिए उन्होंने ‘President of Republic of Bharat’ नाम से निमंत्रण पत्र छपवा दिए.लेकिन संविधान में इंडिया और भारत इस तरह से दोनों नाम हैं. और इसलिए मोदी या संघ के मन में आने की वजह से ‘इंडिया’ नाम को खत्म नहीं किया जा सकता.

आगे राउत ने 2024 चुनाव को लेकर भी दावा किया और कहा कि 2024 के बाद ‘मदर ऑफ डेमोक्रेसी’ में बदलाव आएगा.और देश को नए प्रधानमंत्री मिलेंगे. और आखिर में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के प्रति जिनका प्रेम दिखावा नहीं होगा और सत्ता का मतलब व्यापार नहीं होगा. तब तक सरकारी मनोरंजन को बर्दाश्त करते हैं.

ये भी देखें: मोदी-बाइडेन मुलाकात के दौरान मीडिया को नहीं थी सवाल पूछने की इजाजत-रिपोर्ट


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *