Gurugram Crime News: गुरुग्राम पुलिस के हत्थे चढ़ा कार लूटने वाला आरोपी, दर्जनों वारदातों को दिया अंजाम, 2 महीने पहले जेल से आया था


Gurugram Crime News: गुरुग्राम में कार लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 2 महीने पहले ही आरोपी जेल से बाहर आया था. जिसने कार लूट की करीब एक दर्जन वारदातों को अंजाम दिया है.

गुरुग्राम: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हथियारों के बल पर कार लूटने वाले गिरोह के एक सदस्य को मानेसर क्राइम यूनिट ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई 5 कारें भी बरामद की हैं. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी लूट की करीब एक दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुका है.

गुरुग्राम एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया कि 7 अगस्त को थाना खेड़कीदौला में एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि रामपुरा के पास से 4 युवक हथियारों के बल पर उससे उसकी I20 कार छीनकर ले गए. वारदात उस समय हुई जब वह रामपुरा सर्विस रोड पर कार को खड़ा कर अपने भांजे का इंतजार कर रहा था. बाइक सवार 4 युवकों में से 1 ने हथियार दिखाकर उससे गाड़ी छीन ली और फरार हो गए. मामले की जांच क्राइम ब्रांच यूनिट मानेसर को सौंपी गई थी.

एसीपी ने बताया कि आरोपी ऐसी जगहों पर वारदात को अंजाम देते थे, जहां पर सीसीटीवी कैमरे नहीं होते थे. किसी का इंतजार करने के लिए रुकने वाले वाहनों को यह अपना निशाना बनाते थे. गिरफ्तार किया गया आरोपी राहुल भांगरौला का रहने वाला है और दो महीने पहले ही जेल से बाहर आया था. गुड़गांव पुलिस ने जब इसकी कुंडली खंगाली तो साल 2020 में हुई वारदातों का खुलासा हुआ. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. राहुल के साथ शामिल कुछ आरोपी जेल में अन्य मामलों में पहले से ही बंद हैं, जिन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की जाएगी.

एसीपी वरुण दहिया की मानें तो गिरफ्तार राहुल साल 2020 से लूटपाट-छीना झपटी की वारदातों को अंजाम देता आ रहा था. अभी भी वह 5 मामलों में वांछित था. वह कई बार पहले भी जेल जा चुका है. वह 2 महीने पहले ही जेल से बाहर आया था. आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि यह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गाड़ियां लूटता था. फिर उन लूटी गई गाड़ियों को बेच देता था.

रामपुरा से लूटी गई i20 कार को झज्जर में एक व्यक्ति को 1 लाख 15 हजार रुपए में बेच दिया था. पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस आरोपी के अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है, जिससे लूट की अन्य वारदातों का खुलासा हो सके.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *