INDIAN OF THE YEAR 2023: शाहरुख खान को IOTY के मंच पर मिली नई फिल्म, जानें किस डायरेक्टर संग करेंगे काम


INDIAN OF THE YEAR 2023: शाहरुख खान ने पिछले साल लंबे ब्रेक के बाद पर्दे पर शानदार वापसी की थी. उन्होंने साल 2023 में बैक-टू-बैक 3 सुपरहिट फिल्में दी थीं. ‘पठान’ के साथ शानदार शुरुआत करने के बाद वह ‘जवान’ और फिर ‘डंकी’ में नजर आए. जहां साल की शुरुआत में दुनियाभर के बॉक्स-ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर शाहरुख खान ने अपने नाम का डंका बजवाया था. वहीं साल के अंत तक उनकी फिल्म ‘जवान’ ने ‘पठान’ को भी पीछे छोड़ दिया था. 

सिल्वर स्क्रीन पर शानदार वापसी करने के लिए शाहरुख खान को सीएनएन न्यूज 18 ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस अवॉर्ड फंक्शन के दौरान शाहरुख ने दिग्गज फिल्ममेकर मणिरत्नम संग दोबारा काम करने की इच्छा जताई है. ये जोड़ी इससे पहले साल 1998 में आई फिल्म ‘दिल’ में साथ काम कर चुकी है. मणिरत्नम ने अवॉर्ड फंक्शन के दौरान हजारों लोगों की मौजूदगी में शाहरुख खान को जल्द ही अपनी फिल्म में कास्ट करने का वादा किया है. 

मिली जिंदगी की सबसे बड़ी सीख
न्यूज 18 के इस फंक्शन में ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड जीतने पर एक्टर ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए एक इमोशनल स्पीच दी. उन्होंने कहा, ‘कुछ वक्त पहले तक बैक-टू-बैक मेरी कई फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, फिल्म एनालिस्ट के मुताबिक मेरा करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच गया था. मेरी निजी जिंदगी में भी बहुत उथल-पुथल मची हुई थी, लेकिन इन सब हालातों ने मुझे मजबूत बनाया और जिंदगी की एक बहुत बड़ी सीख दी’.

पिक्चर अभी बाकी है
एक्टर ने आगे कहा, ‘उन हालातों ने मुझे सिखाया कि हमें शांति से मेहनत करते रहना चाहिए और सफलता ही आपके आलोचकों को जवाब देती है. मैं बस सच्चाई से अपना काम करते रहना चाहता हूं’. वह आगे बताते हैं, ‘किसी ने मुझसे एक वक्त पर कहा था कि जिंदगी में अंत में सबकुछ ठीक हो जाता है और अगर सब ठीक नहीं है तो वो अंत नहीं है. पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त’.

शाहरुख खान ने अपना ये पुरस्कार फिल्म ‘पठान’ के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद और निर्माता यशराज, ‘जवान’ के डायरेक्टर एटली को समर्पित किया. उन्होंने फिल्ममेकर्स का हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्में देने के लिए शुक्रिया भी अदा किया.

Tags: Entertainment, Entertainment news., Shah rukh khan, Shahrukh khan


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *