Indore News: आबकारी विभाग ने ऑटो रिक्शा से जब्त की चार पेटी देशी शराब


लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत आबकारी की कार्यवाही जारी। ऑटो और शराब को जब्त करने के साथ ही आरोपित को भी गिरफ्तार किया गया।

By Sameer Deshpande

Publish Date: Fri, 26 Apr 2024 02:28 PM (IST)

Updated Date: Fri, 26 Apr 2024 02:28 PM (IST)

Indore News: आबकारी विभाग ने ऑटो रिक्शा से जब्त की चार पेटी देशी शराब
अवैध शराब जब्त

Indore News: नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। लोकसभा निर्वाचन के दौरान इंदौर जिले में लगातार अवैध शराब की बिक्री और परिवहन पर रोक लगाने के लिए जांच की जा रही है। आबकारी विभाग के सभी वृत की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को बाणगंगा चौराहे के पास ऑटो को रोककर तलाशी ली गई, तो चार पेटी विधि से शराब पाई गई। ऑटो और शराब को जब्त करने के साथ ही आरोपित को भी गिरफ्तार किया गया।

इंदौर जिले में लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर मदिरा के अवैध क्रय-विक्रय, परिवहन, भंडारण की रोकथाम के लिए कलेक्टर आशीष सिंह के मार्गदर्शन में आबकारी विभाग के दलों द्वारा लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। सहायक आबकारी आयुक्त मनीष खरे के निर्देशन में आबकारी वृत भोई मोहल्ला प्रभारी उपनिरीक्षक शालिनीसिंह द्वारा बाणगंगा शमशान घाट चौराहा के पास से तीन पहिया वाहन से चार पेटी देशी शराब प्लेन पकड़ी गई।

naidunia_image

अवैध परिवहन करते आरोपी दीपक पिता मानसिंह राजपूत निवासी भागीरथपुरा इंदौर को पकडा गया। वाहन और मदिरा जब्त कर कब्जे आबकारी लेकर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार करते हुए प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। जब्त वाहन व मदिरा का अनुमानित बाजार मूल्य लगभग एक लाख 35 हजार रुपये है।

32 प्रकरण बनाए

आबकारी विभाग के समस्त वृत्तों द्वारा की गई कार्यवाही में कुल 32 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। इसमें 312 लीटर मदिरा जब्त की गई तथा 1370 लीटर महुआ लहान जब्त कर मौके पर नष्ट किया गया । उक्त जब्त समस्त सामग्री का बाजार मूल्य 2.08 लाख रुपये है।

  • ABOUT THE AUTHOR

    : पिछले करीब 15 सालों से नईदुनिया अखबार के लिए खेल की रिपोर्टिंग की है। क्रिकेट विश्व कप, डेविस कप टेनिस सहित कई प्रमुख मौकों पर विशेष भूमिका में रहा। विभिन्न खेलों की कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट कव


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *