Indore No Car Day: इंदौर में अनूठी पहल, मनाया गया ‘नो कार डे’, बस से ऑफिस पहुंचे DM


no car day in indore

इंदौर में शुक्रवार यानी 22 सितंबर को नो-कार डे मनाया गया

No Car Day in Indore MP: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर की बात करें तो इसकी अलग ही पहचान बनी है, ना सिर्फ मध्यप्रदेश में बल्कि देश में भी, अब एक बार फिर यहां एक अनूठा काम किया गया, यहां 22 सितंबर को नो-कार डे (No Car Day) मनाया जा रहा है, इस दौरान जिला कलेक्‍टर बस से और महापौर ई-बाइक से ऑफिस पहुंचे वहीं कलेक्टर कार्यालय पहुंचने वाले ज्यादातर अधिकारी-कर्मचारी भी साइकिल, लोक परिवहन सेवा आदि सेवाओं से पहुंचे।

संबंधित खबरें

पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से 22 सितंबर 2023 को मनाए जा रहे नो कार डे का इंदौर में व्यापक असर दिखा और अधिकारियों और नेताओं के साथ आम जनता ने भी इसमें बढ़चढ़कर भाग लिया।

इस दौरान डीएम इलैया राजा टी सिटी बस में सवार होकर अपने कार्यालय पहुंचे तो वहीं महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने भी निगम ऑफिस तक पहुंचने के लिए ई-बाइक और फिर सिटी बस की सहायता ली और कार्यालय पहुंचकर सकारात्मक संदेश दिया।

No Car Day का मकसद लोगों में पर्यावरण बचाने के लिए जागरूकता लाना

डीएम ने बताया कि No Car Day का मकसद लोगों में पर्यावरण बचाने के लिए जागरूकता लाना है और इसका हम सभी को खुले दिल से स्वागत करना चाहिए वहीं सामान्य दिनों के मुकाबले इंदौर की सड़कों पर शुक्रवार को कारों की संख्या काफी कम नजर आईं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *