IPL 2024: कोलकाता नाइटराइडर्स में शामिल हुए श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा, इंग्लैंड का तेज गेंदबाज आईपीएल से बाहर


IPL 2024 Kolkata Knight Riders name Dushmantha Chameera as replacement for Gus Atkinson

दुष्मंथा चमीरा
– फोटो : IPL/BCCI

विस्तार


आईपीएल के आगामी सीजन से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को को बड़ा झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज गस एटकिंसन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज का दुनिया के सबसे बड़े टी20 लीग में खेलने का सपना टूट गया। एटकिंसन के स्थान पर केकेआर ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा को टीम में शामिल किया है। कोलकाता की टीम 2012 और 2014 में चैंपियन बनी थी। टीम की कमान इस बार श्रेयस अय्यर के पास है।

एटकिंसन को कोलकाता ने नीलामी में उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में खरीदा था। चमीरा के आने से टीम के 50 लाख रुपये बच गए हैं। कोलकाता ने लखनऊ सुपर जाएंट्स, राजस्थान रॉयल्स (2018) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (2021) के लिए खेल चुके इस तेज गेंदबाज को 50 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। चमीरा 2022 सीजन में लखनऊ की टीम में थे।

चोट के बाद चमीरा ने की है वापसी

चमीरा को कंधे की चोट के कारण पिछले साल कुछ समय के लिए श्रीलंकाई टीम से बाहर रखा गया था। हाल ही में चमीरा ने संयुक्त अरब अमीरात में IL20 में भाग लिया था। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ भी खेला है। दुष्मंथा चमीरा श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट, 52 वनडे और 55 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 32, वनडे में 56 और टी20 में 55 विकेट लिए हैं। चमीरा आईपीएल में 12 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 17 विकेट लिए हैं।

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए कोलकाता की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, रहमनुल्लाह गुरबाज, शेरफेन रदरफोर्ड, केएस भरत, मनीष पांडे, जेसन रॉय, अंगक्रिश रघुवंशी, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, सुयश शर्मा, मुजीब उर रहमान, दुष्मंथा चमीरा, शाकिब हुसैन, हर्षित राणा, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क, चेतन सकारिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *