Israel-Hamas War: ‘युद्ध अपराधों के लिए नेतन्याहू की कर देनी चाहिए गोली मारकर हत्या’, बोले कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन


Israel Palestine Conflict: कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन ने इजरायल-हमास युद्ध के इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बारे में ऐसी टिप्पणी की जिससे विवाद खड़ा हो गया. केरल के कासरगोड में फिलिस्तीन एकजुटता रैली में उन्होंने कहा कि इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एक युद्ध अपराधी हैं और उन्हें बिना मुकदमे के गोली मार दी जानी चाहिए. 

उन्होंने कहा, “द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, नूर्नबर्ग परीक्षण नामक चीज़ का उपयोग युद्ध अपराधों में शामिल लोगों के लिए किया गया था. नूर्नबर्ग परीक्षणों में, युद्ध अपराधियों को बिना किसी मुकदमे के गोली मार दी गई. अब समय आ गया है कि नूर्नबर्ग मॉडल का परीक्षण किया जाए. बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी बनकर खड़े हैं. नेतन्याहू को बिना किसी मुकदमे के गोली मारकर हत्या करने का समय आ गया है क्योंकि वह इस स्तर की क्रूरता कर रहे हैं.”

23 नवंबर को कोझिकोड में होने वाली है रैली

उन्होंने ये भी कहा कि जिनेवा कन्वेंशन के सभी समझौतों को तोड़ने वालों को दंडित किया जाना चाहिए. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) 23 नवंबर को इजरायल-हमास युद्ध के बीच फिलिस्तीनी लोगों का समर्थन करते हुए कोझिकोड में एक रैली आयोजित करने जा रही है. इसका उद्घाटन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल करेंगे.

‘अमेरिका मुसलमानों को बना रहा निशाना’

कांग्रेस सांद राजमोहन उन्नीथन यहीं नहीं रुके, कांग्रेस नेता ने कासरगोड में बेंजामिन नेतन्याहू के अलावा अमेरिका पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, “अमेरिका ने इराक में 10 लाख अरब या मुसलमानों को मार डाला, इसने अफगानिस्तान में सात लाख मुसलमानों को मार डाला, इसने कोरिया और वियतनाम में निर्दोषों को मार डाला लेकिन अमेरिका युद्ध से अभी भी संतुष्ट नहीं हुआ है, यही हम फिलिस्तीन में भी देख रहे हैं.”

ये भी पढ़ें: गवर्नर के लौटाये 10 ब‍िल व‍िधानसभा में सर्वसम्‍मत‍ि से पार‍ित, एमके स्‍टाल‍िन बोले- गैर-बीजेपी राज्‍यों को परेशान कर रहा केंद्र


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *