Jammu News: बारिश से नड में जल भराव, उत्तरवाहिनी में बही कार


संवाद न्यूज एजेंसी

सांबा। जिले में बुधवार सुबह मूसलाधार बारिश से कई क्षेत्रों में जल भराव हो गया। नदी-नाले उफान पर आए गए। संपर्क मार्ग कई घंटे बंद रहे। नड ब्लॉक के एक स्कूल और एक गांव के कुछ घरों में पानी घुस गया। उत्तरवाहिनी में एक कार बाढ़ में बह गई। चालक ने बड़ी मुश्किल से जान बचाई।

सांबा-मानसर मार्ग पर दबोह के पास मलबा गिरने से आवाजाही प्रभावित रही। एक घंटे से अधिक समय तक वाहन चालक फंसे रहे। नड ब्लॉक के मनानु गांव के कुछ घरों में बाढ़ का पानी घुस गया। लोगों का काफी नुकसान हुआ है। बडला ब्राह्मणा के मिडिल स्कूल में पानी भर गया। स्थानीय पंच सवर्ण सिंह ने बताया कि पास बहते नाले का पानी स्कूल में घुस गया। इससे सामान खराब हो गया। कई बार प्रशासन को अवगत करवाया कि नाले पर सुरक्षा बांध बनाया जाए, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। वहीं, उत्तरवाहिनी व संगड़ के बीच नाले में आई बाढ़ से कार बह गई। चालक ने बड़ी मुश्किल से जान बचाई। सुंब ब्लॉक के धलोट से तालूर की ओर जाने वाले मार्ग पर पड़ते नाले में बाढ़ से स्कूली छात्र व अन्य लोग घंटों फंसे रहे।

मनानु गांव में हर वर्ष बाढ़ से होता है नुकसान

नड ब्लॉक के मनानु गांव में हर वर्ष बरसात में लोगों को बाढ़ से काफी नुकसान होता है। सरपंच सुनील चौधरी ने बताया कि जिला प्रशासन ने गांव के पास से बहते नाले पर क्रेट लगाने व चैनल बनाकर पानी का बहाव मुख्य नाले की ओर करने का भरोसा दिया है। बाढ़ नियंत्रण विभाग ने काम के लिए टेंडर निकालने के आदेश जारी कर दिए हैं। जल्द काम शुरू होने की उम्मीद है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *