Jhansi News: झांसी वालो रखो ध्यान….अपने यहां कार वाले का भी हो रहा हेलमेट में चालान


एक ठेले वाले का भी सीट बेल्ट न लगाने पर चालान कर दिया गया

चालान के यह अजीबो गरीब केस रोज आ रहे सामने, लोग परेशान

अमर उजाला ब्यूरो

झांसी। महानगर में चालान के अजीबो गरीब मामले सामने आ रहे हैं। कहीं कार वाले का हेलमेट में चालान हो रहा है तो कहीं बाइक वाले का सीट बेल्ट को लेकर चालान काट दिया गया। एक ठेले वाला कभी कार में नहीं बैठा। पिछले साल ही किसी तरह जोड़तोड़ करके पुरानी बाइक खरीदी थी लेकिन उसका 1000 का चालान सीट बेल्ट में कर दिया गया। वह अफसरों के चक्कर लगा रहा है। इस प्रकार के कोई एक दो मामले नहीं है बल्कि सैकड़ों लोग हर रोज गलत चालान की शिकायत लेकर चक्कर काट रहे हैं।

अनूठा विरोध: अब कार में भी हेलमेट लगाकर चल रहे राहुल

झांसी। आवास विकास के रहने वाले राहुल मिश्रा व्यापारी हैं। 23 मई को सुबह 11:46 बजे वो अपनी कार (यूपी 93 बीएल 3132) से चित्रा चौराहे से बीकेडी की तरफ जा रहे थे। चित्रा चौराहे पर ही उनका यातायात नियमों के उल्लंघन पर ऑनलाइन चालान किया गया। कार में हेलमेट नहीं पहनने पर उनका चालान किया गया है। वह परेशान हैं। अधिकारियों को बताते घूम रहे हैं कि कार में किस तरह से हेलमेट लगाकर बैठें। जब अफसरों ने नहीं सुनी तो उन्होंने विरोध का अनूठा तरीका निकाल लिया है। वह जब भी कार लेकर घर से निकलते हैं तो हेलमेट लगा लेते हैं। उनका कहना है कि रोज रोज कहां से चालान भरेंगे। लिहाजा वह अब हेलमेट लगाकर ही कार चला रहे हैं।

केस-1

………

कार के नंबर पर हेलमेट न पहनने का चालान

पिछोर निवासी इम्तियाज का भी रिश्तेदार के घर जाते वक्त हेलमेट न पहनने पर चालान हो गया था। उनके मोबाइल पर इसका मेसेज भी आया। खास बात ये है कि हेलमेट न पहनने से हुए चालान में जिस वाहन का जिक्र किया गया, वो कार का था। अब वह भी इसे लेकर अफसरों के चक्कर लगा रहे हैं।

केस-2

कोर्ट तक पहुंच गया मामला

ललितपुर निवासी संजय का भी ऐसा ही मामला सामने आया था। कार चलाते वक्त उनका सीट बेल्ट न पहनने के साथ-साथ हेलमेट न लगाने का भी चालान कर दिया गया था। उनका कहना है कि वह अफसरों के पास भी गए लेकिन वहां से भी कोई हल नहीं निकला था। लिहाजा अदालत की शरण ली है।

केस-3

चालान कटने पर पूछ रहे अफसरों से..क्या कार में भी हेलमेट अनिवार्य हो गया

बड़ागांव निवासी दीपक कुमार एक निजी कंपनी में मैनेजर हैं। उनके पास भी कार है। वह हर रोज कार से ही झांसी आते जाते हैं। लेकिन उनकी कार के नंबर पर जो चालान कटा है वह हेलमेट का है। उन्होंने तो अफसरों को पत्र लिखकर पूछा भी है कि क्या अब कार चलाते वक्त भी हेलमेट की अनिवार्यता कर दी गई है।

केस-4

चला रहे हैं कार..बार बार हेलमेट में हो रहा चालान

मऊरानीपुर निवासी शिवकुमार कारोबारी हैं। वह कारोबार के काम से झांसी आते जाते रहते हैं। सप्ताह में एक चक्कर तो लग ही जाता है। उनकी कार का भी तीन दफा चालान हो चुका है। लेकिन मजे की बात यह है कि चालान हेलमेट न लगाने का हुआ है। वह भी अफसरों से पूछते फिर रहे हैं कि क्या अब कार में हेलमेट अनिवार्य कर दिया गया है।

विज्ञापन

सीओ राजेश राय का कहना है कि तकनीकी गड़बड़ी की वजह से ऐसा हो रहा है। जो लोग गलत चालान की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं उनकी जांच के बाद चालान रद्द किया जा रहा है। ऐसे लोगों से प्रार्थना पत्र लिया जा रहा है। पूरी चालान की रिपोर्ट देखने के बाद अगली कार्रवाई की जाती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *