JPN vs MON: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में केवल 12 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम, शर्मनाक रिकॉर्ड बना – mongolia goes all out on 12 runs against japan in t20i match as japan register 166 runs win


प्रेट्र, सानो। एशियाई खेलों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदार्पण करने वाली मंगोलिया की टीम बुधवार को जापान के विरुद्ध केवल 12 रन पर आलआउट हो गई, जो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

loksabha election banner

जापान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मंगोलिया की टीम केवल 8.2 ओवर में आउट हो गई। जापान ने इस तरह 166 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड आइल आफ मैन के नाम पर है, जिसकी टीम 26 फरवरी 2023 को स्पेन के विरुद्ध केवल 10 रन पर आउट हो गई थी।

यह भी पढ़ें: जब महान खिलाड़‍ियों की बगावत ने क्रिकेट की दुनिया को बदलकर रख दिया, ICC की हो गई थी टाय टाय फिस्‍स…

जापान की तरफ से 17 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काजुमा कातो स्टैफोर्ड ने 3.2 ओवर में सात रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि अब्दुल समद और मकोतो तानियामा ने दो-दो विकेट हासिल किए। मंगोलिया की तरफ से तूर सुमाया ने सर्वाधिक चार रन बनाए।

पता हो कि जापान और मंगोलिया के बीच सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसके पहले मैच में जापान ने विशाल अंतर से जीत दर्ज की। जापान ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ सुपरजायंट्स की करारी हार के बाद KL Rahul पर सरेआम भड़के मालिक Sanjiv Goenka, यूजर्स बोले- शर्मनाक बर्ताव


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *