Kanpur News: मजदूर की बाइक नंबर पर झांसी में दौड़ रही कार, कट गया ई-चालान


कानपुर में एक मजदूर की बाइक नंबर का कार में प्रयोग करने का मामला सामने आया है. यहां ई-चालान होने के बाद मालूम चला की यह कार झांसी शहर में चल रही है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

कानपुर: जनपद के साढ़ थाना क्षेत्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां इलाके के एक युवक की बाइक का ई-चालान काटा गया था. युवक ने चालान कटने पर ई-चालान ऐप के जरिए बाइक का नंबर डालकर जांच की. इस दौरान युवक को पता चला की यह नंबर झांसी जनपद में एक कार की नंबर प्लेट में लगा है. इसका चालान तेज रफ्तार चलाने की वजह से फरवरी माह में हुआ है. पीड़ित युवक की तहरीर पर साढ़ प्रभारी ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ि

ई-चालान

साढ़ थाना क्षेत्र के गहोलीनपुरवा गांव निवासी सोहनलाल मजदूरी का काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं. सोहनलाल ने 18 सितंबर को थाना पुलिस को बताया कि उनके पास एक बाइक है. जोकि ज्यादातर घर पर ही खड़ी रहती है. जिसका नंबर UP 78 BY 0863 है. सोहनलाल ने बताया कि उनके बेटे ने मोबाइल से ई-चालान ऐप के जरिए चेक किया. यहां 2000 रुपए का उसकी बाइक का ई-चालान काटा गया था. इसकी जानकारी होने पर सोहनलाल और उसके बेटे दोनों के ही होश उड़ गए.

सोहनलाल ने पुलिस को बताया कि मोबाइल से ई-चालान ऐप में नंबर डालकर देखा तो उसे चालान की जानकारी हुई. लेकिन उन्हें मालूम चला कि यह चालान बाइक नहीं कार का ई-चालान था. जहां कार में उनकी बाइक नंबर का प्रयोग किया गया है. इसके साथ ही यह चालान कानपुर शहर में नहीं बल्कि झांसी शहर में बिजौली रिपोर्टिंग पुलिस स्टेशन के अंसारी इलाके में बीते फरवरी माह में हुआ था. पीड़ित की शिकायत के बाद साढ़ थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि 20 सितंबर को चालान से संबंधित जानकारी प्राप्त हुई थी. पुलिस द्वारा मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी ने शुक्रवार को बताया कि ई-चालान से संबंधित मामले की जानकारी प्राप्त हुई है. जानकारी में सामने आया है कि कानपुर की बाइक का नंबर का झांसी की एक कार की नंबर प्लेट में लिखा गया था. जिसका 2000 हजार रुपये का ई-चालान काटा गया है. झांसी ट्रैफिक पुलिस से भी संपर्क किया गया है. जांच के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *