Koderma News: ऑटो और ई-रिक्शा के परिचालन को लेकर बढ़ा विवाद, हड़ताल की दी चेतावनी


कोडरमा के झुमरी तिलैया में ऑटो और ई-रिक्शा परिचालन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. दोनों के रूट निर्धारण को लेकर यह लड़ाई चल रही है.

देखें पूरी खबर

कोडरमा: झुमरी तिलैया शहर में ऑटो और ई-रिक्शा रूट निर्धारण को लेकर गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऑटो के निर्धारित रूट पर ई रिक्शा के परिचालन को लेकर ऑटो चालकों ने विरोध जताया है. बैठक कर 10 दिन के अंदर निर्धारित रूट पर ई-रिक्शा का परिचालन सुनिश्चित करवाने को लेकर प्रशासन को चेतावनी दी.

ये भी पढ़ें: Koderma News: कोडरमा की सड़कें होंगी चौड़ी, विभाग ने भेजा प्रस्ताव, अतिक्रमणकारियों को जारी किया गया नोटिस

विवाद का जिम्मेदार प्रशासन: ऑटो चालकों ने कहा कि ऑटो के रूट पर ई-रिक्शा का परिचालन होने से अक्सर विवाद हो रहा है. इस विवाद का जिम्मेदार प्रशासन है. पूर्व में भी झुमरी तिलैया के सुभाष चौक से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक ई-रिक्शा के लिए रूट निर्धारित किया गया था.

ऑटो चालकों को हो रहा नुकसान: गौरतलब है कि झुमरी तिलैया में दिन-प्रतिदिन ई-रिक्शा की संख्या बढ़ती जा रही है. अब ई-रिक्शा वाले सवारियों को लंबी दूरी तक ले जाते हैं. जिसके कारण ऑटो चालकों के समक्ष निर्धारित रूट में सवारी की कमी हो रही है. इससे उन्हें आर्थिक नुकसान भी हो रहा है.

हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी: महतो अहरा चौक पर बैठक से पहले भी ऑटो चालकों ने इस समस्या को लेकर जिला प्रशासन को अवगत कराया था. लंबी दूरी पर भी ई-रिक्शा चलने से ऑटो चालक परेशान हैं और आंदोलन की चेतावनी दी है. ऑटो चालकों ने विरोध को लेकर बैठक से पहले महतो अहरा चौक के पास एनएच 31 को थोड़ी देर के लिए जाम भी किया था. ऑटो चालकों ने कहा कि अगर इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 10 दिन के बाद सभी ऑटो वाले हड़ताल पर चले जाएंगे. साथ ही कहा कि ई-रिक्शा भी नहीं चलने देंगे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *