Low बजट फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तांडव, तोड़ दिए फिल्म इंडस्ट्री के सारे रिकॉर्ड, ‘2018’ को पछाड़ बनी नंबर 1


मुंबई. बॉलीवुड पर दक्षिण भारतीय फिल्मों का दबदबा बढ़ता जा रहा है. खासतौर पर मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में. ‘दृश्यम’, मिन्नल मुरली से लेकर ‘2018’ तक कई ऐसी मलयालम फिल्में हैं, जिसने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को चौंका दिया है. ये फिल्में रिकॉर्डतोड़ कमाई करने के साथ-साथ कई तरह के रिकॉर्ड भी बना रही हैं. तीन हफ्ते पहले रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘मंजुम्मेल बॉयज़’ का बॉक्स ऑफिस पर दबदबा कायम है. साथ ही इसने एक नया कीर्तिमान हासिल किया है.

‘मंजुम्मेल बॉयज़’ मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की पहली फिल्म बन गई है जिसने 108.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. तीसरे सोमवार को फिल्म ने 3.75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. इस फिल्म ने पिछले साल मई में रिलीज हुई ‘2018’ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. तोविनो थॉमस स्टारर इस फिल्म 107 करोड़ रुपए कमाए थे.

मंजुम्मेल बॉयज़ को तमिलनाडु में भी खूब पसंद किया जा रहा है. फिल्म ने अकेले तमिलनाडु से ही 41 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. केरल में यह बहुत जल्द 50 करोड़ रुपए कमा लेगी. बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्मों में टॉप पर मंजुम्मेल बॉय है जिसने 19 दिन में 108.50 करोड़ रुपए कमाए हैं.

केरल फिल्म इंडस्ट्री की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

इसके बाद तोविना थॉमस की 2018 जिसने 107 करोड़ रुपए कमाए, फिर पुलिमुरुगन जिसकी 97.50 करोड़ रुपए की कमाई हुई. मोहनलाल की लुसिफेर ने 75 करोड़ रुपए, प्रेमलु ने 63.50 करोड़ रुपए, आरडीएक्स ने 55.50 करोड़ रुपए, नेरू ने 52.50 करोड़ रुपए, भीष्म पर्व ने 50.50 करोड़ रुपए, कुरुप ने 48.50 करोड़ रुपए, कन्नूर स्क्वाड ने 47.50 करोड़ रुपए कमाए.

‘मंजुम्मेल बॉयज़’ का बजट

रिपोर्ट के मुताबिक यह कथित तौर पर 12 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म है. इस फिल्म की तारीफ अनुराग कश्यप ने भी की है. उन्होंने कहा कि बड़ी बजट की फिल्मों को इससे सीखना चाहिए. अनुराग ने इस फिल्म को मास्टरपीस कहा है. फिल्म में कोई ज्यादा बड़ी कास्ट नहीं है. यह एक सर्वाइवल थ्रिलर फिल्म है.

Tags: Kerala, South Film Industry


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *